scriptनिजी अस्पतालों में डेंगू जांच शुल्क निर्धारित करने के निर्देश | Patrika News
स्वास्थ्य

निजी अस्पतालों में डेंगू जांच शुल्क निर्धारित करने के निर्देश

जनवरी से जून तक Karnataka में डेंगू के 6,187 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और 6 लोगों की मौत हुई है। डेंगू के मामले ज्यादातर बेंगलूरु, चिक्कमगलूरु, मैसूरु, हावेरी, चित्रदुर्ग, शिवमोग्गा और दक्षिण कन्नड़ जिलों में देखे जाते हैं। सभी अस्पतालों में आवश्यक इलाज की व्यवस्था की गई है।

बैंगलोरJul 03, 2024 / 07:35 pm

Nikhil Kumar

-डेंगू पॉजिटिव मामलों की जानकारी देना अनिवार्य

बेंगलूरु. स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडूराव ने विभाग के अधिकारियों को निजी अस्पतालों में डेंगू जांच शुल्क निर्धारित करने के निर्देश दिए हैं। निजी अस्पतालों के लिए डेंगू मरीजों की जानकारी देना अनिवार्य कर दिया गया है।
मंत्री ने मंगलवार को विधान सौधा में बीबीएमपी, ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और डेंगू नियंत्रण उपायों को गंभीरता से लागू करने पर जोर दिया। मंत्री ने बताया कि अधिकारी डेंगू परीक्षण दर Dengue Test Rate निर्धारित कर बुधवार को परिपत्र जारी करेंगे। साथ ही निजी अस्पतालों को डेंगू पॉजिटिव मामलों की जानकारी सरकार को अनिवार्य रूप से देनी होगी।उन्होंने कहा कि पिछली बार की तुलना में इस बार डेंगू Dengue के मामलों की जांच में 42 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। समय रहते निदान व उपचार से मौतों को रोका जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग व बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका के अधिकारियों को अधिक सर्तक रहने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि जनवरी से जून तक Karnataka में डेंगू के 6,187 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और 6 लोगों की मौत हुई है। डेंगू के मामले ज्यादातर बेंगलूरु, चिक्कमगलूरु, मैसूरु, हावेरी, चित्रदुर्ग, शिवमोग्गा और दक्षिण कन्नड़ जिलों में देखे जाते हैं। सभी अस्पतालों में आवश्यक इलाज की व्यवस्था की गई है।

Hindi News/ Health / निजी अस्पतालों में डेंगू जांच शुल्क निर्धारित करने के निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो