scriptगर्भवती महिलाआें को मोदी सरकार की सलाह, मांसाहर से रहें दूर, अंडे से भी करें परहेज | International Yoga Day: Ayush Ministry Suggested No Meat, No Eggs During Pregnancy | Patrika News

गर्भवती महिलाआें को मोदी सरकार की सलाह, मांसाहर से रहें दूर, अंडे से भी करें परहेज

Published: Jun 14, 2017 10:59:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

केन्द्र सरकार की गर्भवती महिलाआे को दी गर्इ एक सलाह चर्चा का विषय बन गर्इ है।

केन्द्र सरकार की गर्भवती महिलाआे को दी गर्इ एक सलाह चर्चा का विषय बन गर्इ है। आयुष मंत्री श्रीपद नाक ने विभाग की आेर से जारी एक बुकलेट में गर्भवती महिलाआें को सेक्स से दूर रहने आैर मांसाहार नहीं करने की सलाह दी गर्इ है। यहां तक की अंडे से भी दूर रहने की बात कही गर्इ है। 
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की सरकारी महकमों में खासी तैयारी चल रही है। आयुष मंत्रालय भी योग दिवस की तैयारियों में जुटा है। विभाग के मंत्री श्रीपद नाक ने कुछ दिनों पहले ‘मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य’ नाम से एक बुकलेट जारी की है। इसी बुकलेट में बच्चे के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर गर्भवती महिलाआें को कर्इ सलाह दी गर्इ है। 
आयुष मंत्रालय की आेर से गर्भवती महिलाआें को कामवासना से दूरी बनाने, मांसाहार नहीं करने, बुरी सोहबत से दूर रहने, दीवारों पर सुंदर तस्वीरें लगाने आैर महापुरुषों की जीवनी पढ़ने की सलाह दी गर्इ है। 
इसके साथ ही गर्भवती महिलाआें को गुस्से, बुरार्इ आैर आसक्ति से दूरी बनाने की भी बात कही गर्इ है। हालांकि डाॅक्टर्स का कहना है कि मांसाहार से बच्चे की सेहत पर कोर्इ बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। 

ट्रेंडिंग वीडियो