पेन मैनेजमेंट थैरेपी अपनाएं...दर्द को करें बॉय बॉय

दोस्तों अगर आप पुराने या नए किसी भी तरह के दर्द से परेशान हैं तो आज यहां हम आपको एक ऐसी थैरेपी के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जो आपके लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं होगी। पेन मैनेजमेंट थैरेपी, जी हां यह थैरेपी हर तरह के दर्द का अचूक उपाय है। हालांकि इस थैरेपी के बारे में कम लोग ही जानते हैं, लेकिन जिन लोगों ने भी इसका लाभ उठाया है, वे पहले से बहुत बेहतर महसूस कर रहे हैं। इसके विशेषज्ञ देशभर में मात्र 800 से 1000 ही हैं।

By: कंचन अरोडा

Published: 30 Dec 2020, 03:14 PM IST

स्वास्थ्य

पेन मैनेजमेंट थैरेपी है क्या
हमारे शरीर में कहीं भी दर्द हो रहा है, इसका अहसास हमें हमारा दिमाग करवाता है। पेन मैनेजमेंट थैरेपी में इसके विशेषज्ञ दर्द से संबंधित नर्व पर काम करते हैं। हमेशा के लिए दर्द से निजात दिलाने वाली इस थैरेपी में बिना किसी चीर-फाड़ के मरीज को एक ही दिन में आराम मिल जाता है।
कैंसर के दर्द में भी आराम
इस थैरेपी से स्लिप डिस्क, नसों एवं जोड़ों, कंधों, घुटनों और कमर दर्द आदि के अलावा हरपीज एवं ऑस्टियोपोरोसिस के दर्द से भी निजात मिल जाती है। कैंसर के दर्द से पीडि़त को भी यह थैरेपी आराम पहुंचाती है।
सर्जरी के पेन में भी रिलीफ
किसी जरूरी सर्जरी को आप केवल इसलिए टालते जा रहे हैं कि आपको पेन होगा तो आप घबराइए नहीं। पेन मैनेजमेंट थैरेपी विशेषज्ञ डॉ. अमितेश पाठक के अनुसार, पेन विशेषज्ञ की देख-रेख में होने वाले किसी भी ऑपरेशन में मरीज को दर्द का सामना नहीं करना पड़ता।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned