scriptजिंदा होने के बाद पूनम ने क्या कहा? सर्वाइकल कैंसर के बारे में बताई चौंकाने वाली बात |Poonam Pandey is Alive Reveals Shocking Truth About Cervical Cancer | Patrika News
स्वास्थ्य

जिंदा होने के बाद पूनम ने क्या कहा? सर्वाइकल कैंसर के बारे में बताई चौंकाने वाली बात

5 Photos
2 weeks ago
1/5

शुक्रवार, 2 फरवरी की सुबह, एक्ट्रेस मॉडल पूनम पांडेय अपने चाहने वालों के लिए एक संदेहात्मक समाचार लेकर आई थी। जब लोगों ने उनकी आंखें खोली, तो उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से पता चला कि पूनम का सर्वाइकल कैंसर के कारण निधन हो गया है। यह खबर तेजी से फैल गई और दुनिया भर में लोग उसे अधिकतर तरह से दुखी हो गए।

2/5

अगले दिन, जो कि 3 फरवरी था, दोपहर 12 बजे, उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक नया वीडियो जारी होता है। उस वीडियो में, उन्हें जिंदा दिखाया जाता है और वे सर्वाइकल कैंसर के बारे में जानकारी देती हैं। इस वीडियो को देखकर सभी हैरान हो जाते हैं और यह नहीं समझ पा रहे हैं।

3/5

हर किसी के मन में सिर्फ एक सवाल है कि आखिर पूनम पांडेय ने ऐसा क्यों किया? वे अपनी मौत की झूठी खबर क्यों जारी की? और अपनी मौत के पीछे का कारण सर्वाइकल कैंसर ही क्यों बताया? आइए, इन सभी सवालों के जवाब विस्तार से जानें।

4/5

पूनम पांडे ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया कि वह जीवित हैं और सर्वाइकल कैंसर से नहीं मरी हैं। उन्होंने कहा कि यह बीमारी उन हजारों महिलाओं की जान ले चुकी है जो इस बीमारी के बारे में जानकारी की कमी के कारण इसका मुकाबला नहीं कर सकीं।

पूनम ने बताया कि सर्वाइकल कैंसर पूरी तरह से रोकथाम योग्य है। इसके लिए सबसे जरूरी है एचपीवी वैक्सीन लगवाना और नियमित रूप से जांच करवाना। उन्होंने कहा कि इस बीमारी से किसी की जान न जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए हमारे पास साधन मौजूद हैं।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे जागरूकता फैलाकर एक-दूसरे को सशक्त बनाएं और हर महिला को इस बीमारी से बचाव के उपायों के बारे में जानकारी दें।

पूनम ने अपनी पोस्ट में एक लिंक भी दिया है, जिस पर जाकर लोग इस बीमारी के बारे में और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आइए मिलकर इस बीमारी के विनाशकारी प्रभाव को समाप्त करने का प्रयास करें।

5/5

पूनम पांडे ने हाल ही में सर्वाइकल कैंसर को लेकर एक महत्वपूर्ण बात कही है। उन्होंने बताया कि बहुत से महिलाओं को इस बीमारी के बारे में जानकारी नहीं होती है, जिसके कारण वे इसका समय रहते पता नहीं लगा पातीं और अपनी जान गंवा देती हैं।

पूनम ने कहा कि यह एक गंभीर समस्या है, जिसके समाधान के लिए जागरूकता फैलाना बहुत जरूरी है। उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि वे इस बीमारी के बारे में जानकारी प्राप्त करें और नियमित रूप से जांच करवाएं।

पूनम ने कहा कि सर्वाइकल कैंसर पूरी तरह से रोकथाम योग्य है। इसके लिए सबसे जरूरी है एचपीवी वैक्सीन लगवाना और नियमित रूप से जांच करवाना। उन्होंने कहा कि यह बीमारी महिलाओं के जीवन पर विनाशकारी प्रभाव डाल सकती है, इसलिए इसके बारे में जागरूकता फैलाना बहुत जरूरी है।

पूनम ने अपनी बातों के माध्यम से महिलाओं को इस बीमारी के प्रति सचेत रहने और इसके बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रेरित किया है.

अगली गैलरी
देखें तस्वीरें : बिना दवाइयों के हार्मोन का संतुलन कैसे करें , इन 7 नेचुरल तरीकों से पाएं स्वस्थ शरीर
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.