scriptआम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी के नेताओं की मेल-मुलाकातों से गठबंधन के कयास | AAP and jannayak janta party can make alliance in haryana | Patrika News

आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी के नेताओं की मेल-मुलाकातों से गठबंधन के कयास

locationहिसारPublished: Jan 18, 2019 05:30:22 pm

Submitted by:

Prateek

कयासों की शुरूआत तब हुई जबकि अरविन्द केजरीवाल ने हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला की तारीफ करते हुए ईमानदार व कर्मठ सांसद बताया…

aap and jjp

aap and jjp

(चंडीगढ,हिसार): दिल्ली में सत्तारूढ आम आदमी पार्टी पंजाब में सत्ता का दांव हार जाने के बाद हरियाणा में पैर जमाने का भरसक प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों और स्कूलों के मॉडल पेश कर हरियाणा की भाजपा सरकार को चुनौती दे रहे है। ऐसे में आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी के नेताओं के बीच हाल में हुई मुलाकातों से दोनों दलों के बीच गठबंधन के कयास लगाए जा रहे है।

 

कयासों की शुरूआत तब हुई जबकि अरविन्द केजरीवाल ने हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला की तारीफ करते हुए ईमानदार व कर्मठ सांसद बताया। दुष्यंत चौटाला वर्ष 2014 के चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर लोकसभा सदस्य चुने गए थे। पिछले साल नवम्बर से शुरू हुई पारिवारिक कलह में दुष्यंत चौटाला,उनके छोटे भाई दिग्विजय चौटाला और पिता अजय सिंह चौटाला इंडियन नेशनल लोकदल से निष्कासित कर दिए गए थे। इसके बाद अजय सिंह चौटाला खेमे ने जननायक जनता पार्टी के नाम से नया दल गठित किया है।

दोनों कर रहे एक—दूसरे की तारीफ,कयासों को मिल रहा बल

जननायक जनता पार्टी अपना राजनीतिक आधार खडा करने में जुटी है तो आम आदमी पार्टी भी हरियाणा में किसी तरह अपने पैर जमाना चाहती है। ऐसे में दोनों दलों के नेताओं का मेल-मिलाप कयासों को जन्म दे रहा है।


हरियाणा विधानसभा की जींद सीट के उपचुनाव के लिए अभी प्रचार चल रहा है और इस प्रचार में जननायक जनता पार्टी के नेता दिल्ली की केजरीवाल सरकार के कामकाज की तारीफ कर रहे है। खासकर मोहल्ला क्लीनिकों और स्कूलों की तारीफ की जा रही है।

 

ऐसे दौर में जननायक जनता पार्टी के संस्थापक अजय सिंह और आम आदमी पार्टी के दिल्ली से विधायक सुरेन्द्र सिंह कमांडो व सुखवीर दलाल के बीच हाल में हुई मुलाकात ने कयासों को और हवा दी है। सूत्रों का कहना है कि मुलाकातों के जरिए बात आगे बढाई जा रही है और जल्दी ही गठबंधन किया जा सकता है। अजय सिंह से मिलने वाले दोनों आम आदमी पार्टी विधायक हरियाणा के झज्जर जिले के निवासी है। हालांकि इनमें से सुरेन्द्र सिंह कमांडो ने मीडिया को कहा है कि वे अजय सिंह की कुशलक्षेम पूछने के लिए मिले थे। हाल में हरियाणा के नरवाना के पास अजय सिंह की कार का टायर फट गया था और वे बाल-बाल बचे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो