scriptजांच के लिए सैंपल देकर लापता हुआ Coronavirus पॉजिटिव मरीज, प्रशासन ने शहर छाना तब इस हालत में मिला | Administration Detected Coronavirus Positive Labour In Hisar Haryana | Patrika News

जांच के लिए सैंपल देकर लापता हुआ Coronavirus पॉजिटिव मरीज, प्रशासन ने शहर छाना तब इस हालत में मिला

locationहिसारPublished: Jun 15, 2020 02:10:30 pm

Submitted by:

Prateek

रिपोर्ट में जब वह पॉजिटिव आया तो प्रशासन को उसे ढूंढने में बड़ी कसरत करनी पड़ी (Administration Detected Coronavirus Positive Labour In Hisar Haryana) (Hisar News) (Haryana News) (Haryana Coronavirus Update)…
 

जांच के लिए सैंपल देकर लापता हुआ पॉजिटिव मरीज, प्रशासन ने शहर छाना तब इस हालत में मिला

जांच के लिए सैंपल देकर लापता हुआ पॉजिटिव मरीज, प्रशासन ने शहर छाना तब इस हालत में मिला

हिसार: हरियाणा के हिसार जिले में तब हड़कंप मच गया जब कोरोना पॉजिटिव मरीज लापता हो गया। उक्त व्यक्ति प्रवासी मजदूर था जो कि बाहर से लौटा था। हिसार लौटने के बाद वह अस्पताल में सैंपल देकर चला गया। बाद में रिपोर्ट में जब वह पॉजिटिव आया तो प्रशासन को उसे ढूंढने में बड़ी कसरत करनी पड़ी।

यह भी पढ़ें

नेपाल पुलिस के चंगुल से छूटा बुजुर्ग, पड़ोसी के घिनौने चेहरे का किया पर्दाफाश, बताई आप बीती

फोन मिला बंद…

हिसार जिले के coronavirus नोडल अफसर बायोलॉजिस्ट डॉ. रमेश पूनिया की टीम ने पुलिस को सहयोग से उक्त मरीज को मात्र 15 घंटे में ढूंढ निकालने में सफलता हासिल की और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉ. रमेश पूनिया ने बताया कि मध्यप्रदेश के भिंड जिले से 4 मजदूर हिसार पहुंचे थे। इन्होंने सिविल अस्पताल में सैंपल दिए थे। शनिवार को इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद प्रशासन ने उससे संपर्क करने की कोशिश की तो उसका फोन बंद मिला।

यह भी पढ़ें

प्यार में अंधी हुईं महिला, ले ली पति और बेटी की जान, बाद में दुख हुआ तो…

शहर छाना, नहीं मिला कोई सुराग…

इससे प्रशासन की चिंता बढ गई। डॉ. रमेश पूनिया की टीम ने मिलकर जिले का चप्पा चप्पा छान मारा। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, धार्मिक स्थलों के बाहर हर जगह उसे ढूंढा पर वह नहीं मिला। अंतत: साइबर एक्सपर्ट की मदद ली गई।

यह भी पढ़ें

फरवरी में किया निकाह, लॉकडाउन के बाद दिया 3 तलाक, पीड़िता ने उठाई थी अत्याचार के खिलाफ आवाज

बाद में पता चला कि मॉडल टाउन स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के पास खाली प्लॉट में उक्त मजदूर बैठा है उसके साथ तीन अन्य श्रमिक भी थे। इसी दौरान एक चिंताजनक बात भी सामने आई। शहर में रहने का कोई आसरा नहीं होने की वजह से उक्त श्रमिक दिन भर विचरण करने के बाद रात को चार दिन से टाउन पार्क में सोया था।

यह भी पढ़ें

Weather Forecast: दिल्ली में चार दिन सताएगी गर्मी और उमस, जानें 48 घंटों में कहां होगी बारिश

गौरतलब है कि हरियाणा में अब तक coronavirus संक्रमण के 7208 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 4117 सक्रिय हैं। अब तक प्रदेश में 88 लोगों की मौत हो चुकी हैं। हिसार में 125 लोग अभी तक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो