कश्मीर वासियों के हित में है धारा-370:अश्वनी कुमार

कांग्रेस ने हरियाणा में जारी किया केंद्रीय चुनाव घोषणा पत्र...

By: Prateek

Published: 04 Apr 2019, 06:57 PM IST

(चंडीगढ़,हिसार): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की चुनाव घोषणा पत्र समीति के वरिष्ठ सदस्य एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी का स्टैंड स्पष्ट करते हुए कहा है कि यहां धारा 370 को समाप्त नहीं किया जाना चाहिए। यह जम्मू-कश्मीर वासियों के हित में है।


बृहस्पतिवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष अशोक तंवर व अन्य नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र को हरियाणा में जारी करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का हित इसी में है कि वहां के मौजूदा हालातों को किसी भी सूरत में न बदला जाए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की समस्याओं का समाधान बातचीत से ही हो सकता है। आज देश के अन्य हिस्सों में जम्मू-कश्मीर के छात्रों, व्यापारियों और अन्य लोगों के साथ भेदभाव हो रहा है। जिनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी लेती है। पूर्व विधि मंत्री ने भाजपा पर देश में नफरत की राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा में पिछले पांच वर्षों के दौरान बेरोजगारी बढ़ी है और जातिवाद के नाम पर आए दिन दंगे हुए हैं। हरियाणा का भाईचारा खराब हुआ है। कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र के माध्यम से हरियाणा समेत देश के सभी राज्यों में जीवन यापन करने वाले बेरोजगार युवाओं, किसानों, महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने का फैसला किया है। जिसके चलते कांग्रेस पार्टी ने देश में न्यूनतम आय योजना शुरू करने का फैसला किया है।


अश्वनी कुमार ने बताया कि यह पहला मौका है जब देश में किसी राजनीतिक दल ने देशवासियों से मिले फीडबैक के आधार पर अपना चुनाव घोषणा पत्र तैयार किया गया है। इसे तैयार करने से पहले चुनाव घोषणा पत्र समीति ने देश के सभी राज्यों का दौरा करके न केवल अपने जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें की बल्कि आम लोगों के साथ भी विचार-विमर्श करके इसमें उन्हीं मुद्दों को शामिल किया गया है जो आम जनता से जुड़े हुए हैं। अश्वनी कुमार ने बताया कि इस घोषणा पत्र को देश के सभी राज्यों में औपचारिक रूप से जारी करने के बाद विभिन्न माध्यमों से आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned