संगठन की राजनीति में उलझे भूपेंद्र हुड्डा

Shankar Sharma

Publish: Jan, 13 2018 09:38:22 (IST)

Hisar, Haryana, India
संगठन की राजनीति में उलझे भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा कांग्रेस की राजनीति दिनों-दिन गहराती जा रही है

चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस की राजनीति दिनों-दिन गहराती जा रही है। राहुल गांधी का पत्र जारी होने के बाद जहां कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर संगठनात्मक नियुक्तियां करते हुए साइकिल यात्रा को कामयाब करने में जुट गए हैं वहीं लंबे समय से उनका रास्ता रोकने का असफल प्रयास कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब दुविधा में फंस गए हैं। साइकिल यात्रा के मुकाबले रथ यात्रा निकालने की घोषणा कर चुके हुड्डा इन दिनों जहां अशोक तंवर का रास्ता रोकने में जुटे हुए हैं वहीं उनकी रथ यात्रा का रोड मैप तैयार करने की जिम्मेदारी अब उनके सांसद बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने संभाल ली है।


सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने पिता की रथयात्रा का खाका तैयार कर दिया है। हुड्डा दक्षिण हरियाणा के होडल से रथ पर सवार होंगे और लगातार छह माह तक प्रदेश की गली-गली में दस्तक देंगे। रथ पर सवार हुड्डा के हाथ में जहां अपनी सरकार के दस साल के कार्यकाल का पूरा हिसाब होगा, वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पूछने के लिए सवालों की लंबी फेहरिस्त भी होगी। हुड्डा जहां 15 फरवरी के आसपास रथ पर सवार होंगे, वहीं इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी हरियाणा में आ रहे हैं। हुड्डा के सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा भी कई मौकों पर रथ पर सवार दिखाई देंगे। उन्होंने छात्र संसद और युवा आक्रोश सम्मेलन शुरू कर रखे हैं। भिवानी, घरौंडा और पूंडरी के बाद अब 19 जनवरी को पंचकूला में अगला युवा आक्रोश सम्मेलन होगा।


आज यहां पत्रकारों से बातचीत दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हुड्डा हर माह कम से कम तीन जिले कवर करेंगे। रथयात्रा से पहले कांग्रेस विधायक कर्ण सिंह दलाल विभागवार चार्जशीट तैयार करेंगे। सांसद दीपेंद्र हुड्डा की अगुवाई में मनोहर सरकार से पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट फाइनल होगी। करीब डेढ़ दर्जन सवाल तो तैयार भी किए जा चुके हैं।


दीपेंद्र सिंह हुड्डा के अनुसार हम हुड्डा सरकार के दस साल के कार्यकाल की परियोजनाओं के बारे में जानकारी देंगे तथा सरकार से सवाल पूछेंगे कि उन्होंने अपनी सरकार के चार साल के कार्यकाल में क्या कुछ किया है। इन सालों में सरकार ने पूरे देश में सबसे अधिक कश्मीर से भी ज्यादा 76 लोगों को जरूर मरवाया है।


दीपेंद्र हुड्डा के अनुसार कांग्रेस की सरकार के समय के करीब दो लाख करोड़ के प्रोजेक्ट भाजपा सरकार ने या तो बंद कर दिए या फिर उन पर धीमी गति से काम हो रहा है। भाजपा सरकार राज्य में एक भी खिलाड़ी को नौकरी नहीं दे सकी और कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान 700 से अधिक खिलाडिय़ों को नौकरियां प्रदान की गई हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में आज तक किसी भी व्यक्ति को मकान नहीं दिया गया। उन्होंने तंवर की साइकिल यात्रा से जुड़े सवाल पर कहा कि सब कांग्रेसी अपने-अपने ढंग से पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं।


भाजपा के कई सांसद नहीं लड़ेंगे चुनाव, तंवर की नियुक्ति पर सवाल
कांग्रेस संसदीय दल के उप सचेतक दीपेंद्र हुड्डा ने दावा किया कि इस बार भाजपा के कई सांसद चुनाव लडऩे को तैयार नहीं हैं। उनकी हार तय है। भिवानी, सोनीपत और गुरुग्राम के सांसदों के कांग्रेस के संपर्क में होने से जुड़े सवाल पर दीपेंद्र सिर्फ मुस्कुरा दिए। प्रदेश अध्यक्ष पद पर तंवर की नियुक्ति से जुड़े सवाल पर दीपेंद्र ने कहा कि कांग्रेस महासचिव के परिपत्र में साफ लिखा है कि जब तक अगला कोई बदलाव नहीं होता, तब तक पूरे देश के प्रदेश अध्यक्ष काम करेंगे। इसका मतलब खुद कांग्रेस महासचिव से पूछ लिया जाए तो बेहतर है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned