भूपेन्द्र हुड्डा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कसी कमर

बैठक का आयोजन कर पार्टी विधायकों और नेताओं को प्रचार की जिम्मेदारी सौपी गई है...

By: Prateek

Updated: 15 Nov 2018, 09:01 PM IST

(हिसार): हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने गुरूवार को यहां पार्टी विधायकों और नेताओं को बैठक आयोजित कर राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी। इसके साथ ही आगामी 25 नवम्बर को हिसार जिले के बरवाला से अपनी जनक्रांति यात्रा के सातवें चरण की शुरूआत के लिए तैयारी को भी अंतिम रूप दिया।

 

यहां हरियाणा पंचायत भवन में आयोजित बैठक के बाद हुड्डा ने पत्रकारों को बताया कि राजस्थान के चुनावों में हरियाणा का खास प्रभाव रहता है। इसलिए बैठक का आयोजन कर पार्टी विधायकों और नेताओं को प्रचार की जिम्मेदारी सौपी गई है। हुड्डा ने कहा कि वे राजस्थान और मध्यप्रदेश में दौरा कर लौटे हैं और दोनों राज्यों में कांग्रेस की पुरजोर संभावनाएं है।

 

बीजेपी का सहयोगी दल इनेलो— हुड्डा

हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल में इन दिनों चल रही अंदरूनी कलह पर हुड्डा ने कहा कि यह मुख्य विपक्षी दल नहीं बल्कि भाजपा सरकार का मुख्य सहयोगी दल बना है। इनेलो जनहित की नहीं बल्कि स्वार्थ की लडाई लडता रहा है। पंजाब से हरियाणा के हिस्से का नदी जल लाने वाली एसवाईएल के निर्माण का नब्बे फीसदी काम पूरा होने के बाद इनेलो ने राजीव-लोंगोवाल समझौते का विरोध कर निर्माण को आगे बढने से रूकवा दिया था। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव आते-आते इनेलो अपना वजूद खो देगा। हुड्डा ने कहा कि अगले साल जनवरी के अंत या फरवरी के पहले सप्ताह में हरियाणा के किसी स्थान पर राज्यस्तरीय रैली के आयोजन की भी योजना है।

 

बैठक में शामिल हुए रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की जनक्राति यात्रा का सातवां चरण हिसार जिले के बरवाला से आगामी 25 नवम्बर से शुरू होगा। इसकी तैयारी को अंतिम रूप दिया गया है। उन्होंने कहा कि इनेलो की अंदरूनी लडाई का जनहित से कोई लेना-देना नहीं है। परिवार में सत्ता की लडाई चल रही है।

 

उन्होंने कहा कि हिसार से इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला कभी अपने चाचा अभय सिंह चौटाला के सुर में सुर मिलाते हुए भाजपा का साथ दे रहे थे। आज वे कह रहे हैं कि अभय सिंह चौटाला भाजपा का साथ दे रहे है। बैठक में शामिल हुए एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि जनक्रांति यात्रा में छात्र और युवा हजारों की संख्या में शामिल होंगे। हरियाणा युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन कुण्डू ने कहा कि जनक्राति यात्रा में बडी संख्या में प्रदेश के लोग शामिल होंगे।


उन्होंने इनेलो की कलह को पारिवारिक मामला बताया। विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि इनेलो अपनी अंदरूनी लडाई में उलझा है। इन नेताओं ने एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड प्लॉट पुनः आवंटन मामले में भूपेन्द्र हुड्डा के खिलाफ चार्जशीट पेश करने के लिए राज्यपाल द्वारा सीबीआई को दी गई अनुमति को हुड्डा के नेतृत्व में बढती कांग्रेस को रोकने की चाल बताया।

Congress
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned