scriptसंगठन के कामकाज में पारदर्शिता लाएगी भाजपा | BJP will bring transparency in the functioning of the organization | Patrika News

संगठन के कामकाज में पारदर्शिता लाएगी भाजपा

locationहिसारPublished: Oct 17, 2017 08:47:26 pm

हरियाणा भाजपा ने अब संगठन के कामकाज के साथ-साथ हिसाब-किताब में भी पारदर्शिता लाने की तैयारी कर ली है

Haryana BJP

चंडीगढ़। हरियाणा भाजपा ने अब संगठन के कामकाज के साथ-साथ हिसाब-किताब में भी पारदर्शिता लाने की तैयारी कर ली है। जिसके चलते पार्टी द्वारा विधायकों,सांसदों व नेताओं से लिए जाने वाले चंदे की राशि को नगद लेने की बजाए कि यह धनराशि चैक से ही ली जाएगी।


भाजपा की प्रांतीय कोर कमेटी की सोनीपत में हुई बैठक में सभी विधायकों, सांसदों, मंत्रियों, पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से आजीवन सहयोग निधि पार्टी फंड में जल्द जमा कराने का आग्र्रह किया गया। बैठक में तय हुआ कि भाजपा पार्टी फंड का पूरा हिसाब रखेगी और कोई भी राशि नगद में नहीं ली जाएगी। ऐसा कर पार्टी दूसरे राजनीतिक दलों और आम लोगों के सामने आदर्श पेश करेगी।


कोर कमेटी की बैठक मात्र आधा घंटा चल पाई। इसकी वजह यह रही कि प्रांतीय कार्य समिति की बैठक में भाजपा प्रभारी डा. अनिल जैन का संबोधन लंबा खिंच गया। अनिल जैन ने कार्य समिति में मंत्रियों की कार्य प्रणाली की समीक्षा करते हुए उनकी जमकर क्लास ली। कोर कमेटी की बैठक में तय हुआ कि अगली बैठक 9 नवंबर को दिल्ली में आयोजित की जाएगी, जिसमें तमाम मसलों पर चिंतन किया जाएगा।


बैठक में गुरुग्र्राम चुनाव के बाद मेयर के चयन पर भी चर्चा होने की खबर है। साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकार के टाप गियर में होने की बात कही। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने आजीवन सहयोग निधि की राशि चेक से दिए जाने का आग्र्रह किया। भाजपा की राष्ट्रीय अनुशासन समिति के चेयरमैन प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि पार्टी के लिए सहयोग की व्यवस्था 1998 से जारी है, लेकिन अब यह तय हो चुका कि पार्टी फंड में एक रुपये की राशि भी कैश नहीं ली जाएगी। सब कुछ चेक से और पारदर्शी तरीके से होगा।


बैठक में केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर, भाजपा प्रभारी डा. अनिल जैन, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा की अनुशासन समिति के चेयरमैन प्रो. गणेशी लाल, राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और भाजपा के प्रांतीय संगठन मंत्री सुरेश भïट्ट ने भागीदारी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो