हिसार में सीएम खट्टर पर फैंका काला तेल, आरोपी काबू

हिसार में सीएम खट्टर पर फैंका काला तेल, आरोपी काबू

Shankar Sharma | Publish: May, 17 2018 10:30:16 PM (IST) Hisar, Haryana, India

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की सुरक्षा में बड़ी सेंध का मामला सामने आया है।

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की सुरक्षा में बड़ी सेंध का मामला सामने आया है। बृहस्पतिवार की शाम हिसार में रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री के करीब पहुंचे एक नौजवान ने पहले तो ताऊ देवीलाल जिंदाबाद के नारे लगाए और फिर आगे बढक़र सीएम पर काला तेल फैंक दिया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।


मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर पिछले कुछ दिनों से जिला स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं। दूसरे चरण में मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में रोड शो आयोजित किए जा रहे हैं। विदेश दौरे से वापस आने के बाद बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री का पहला रोड शो हिसार से शुरू हुआ था। मुख्यमंत्री हिसार पहुंचने के बाद रोड शो शुरू करने से पहले मुख्यमंत्री खट्टर अपने साथी मंत्रियों के साथ हिसार के देवीभवन मंदिर में पहुंचे।


मुख्यमंत्री जब गायों को सवामणि खिला रहे थे तो अचानक एक युवक सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए आगे बढ़ा और पहले ताऊ देवीलाल अमर रहे के नारे लगाए और उसके बाद आगे बढक़र मुख्यमंत्री पर काला तेल फैंक दिया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने दबोच लिया। आरोपी युवक को हिसार पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद आनन-फानन में मुख्यमंत्री ने मंदिर में ही अपना कुर्ता बदला और रोड शो में शामिल हुए।


प्रारंभिक घटनाक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पर स्याही फैंकने वाले आरोपी को जहां इनेलो का कार्यकर्ता बताया जा रहा था वहीं कुछ समय बाद आरोपी की कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई और यह दावा किया गया कि आरोपी पूर्व समय के दौरान आदमपुर में कालेज का अध्यक्ष तथा हजकां के छात्र संगठन का प्रधान रह चुका है। आरोपी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर कुलदीप बिश्नोई के साथ फोटो लगाया हुआ है।

प्रारंभिक जांच में आरोपी की शिनाख्त आदमपुर के गांव जाखोद निवासी प्रवीण सांवत के रूप में हुई है। बहरहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी है। इसी दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि इस तरह की हरकत ऐसे दल करवाते हैं जिनकी जनता में स्वीकार्यता समाप्त हो चुकी है और वह पूरी तरह से हताश व निराश हैं। लोकतंत्र में इसके लिए कोई स्थान नहीं है। ऐसी घटना की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।

Ad Block is Banned