scriptसत्ता व संगठन में तालमेल पर रहेगा सीएम का फोकस | CM's focus will be on coordination between power and organization | Patrika News

सत्ता व संगठन में तालमेल पर रहेगा सीएम का फोकस

locationहिसारPublished: Dec 17, 2019 05:41:09 pm

खट्टर, बराला,भाटिया समेत कई नेताओं ने किया मंथनसंगठन चुनाव के लिए होगी मंडल पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

हिसार/चंडीगढ़. अतीत में हुए विवादों से सबक लेते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खट्टर ने अपने दूसरे कार्यकाल की शुरूआत से सत्ता व संगठन के बीच बेहतर तालमेल बिठाने के उद्देश्य से बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। सरकार के अब तक के कामकाज का रिव्यू करने तथा संगठन के नेताओं के साथ भविष्य की रणनीति तय करने के उद्देश्य से मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश महामंत्री एवं करनाल के सांसद संजय भाटिया, संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, सजंय जोशी तथा एडवोकेट वेदपाल समेत कई नेताओं ने भाग लिया।

बैठक में कई पहलूओं पर चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया कि संगठन के चुनावों को बेहतर एवं सुचारू रूप से संचालित करने के लिए मंडल स्तर पर पर्यवेक्षक नियुक्त करने का फैसला लिया गया। पार्टी के प्रदेश स्तरीय नेताओं को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बैठक में यह अनुमान लगाया गया कि जनवरी माह के अंतिम सप्ताह तक हरियाणा में भाजपा जिला अध्यक्षों की चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। इससे पहले मंडल स्तरीय चुनावों के साथ युवा जिला अध्यक्षों के लिए भी चुनाव प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाया जाएगा।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जहां सरकार के कामकाज के बारे में संगठन से जुड़े नेताओं से फीडबैक लिया वहीं सहयोगी पार्टी जजपा की कार्यशैली के बारे में भी चर्चा की गई। इसके अलावा आज हुई महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश की अफसरशाही में फैले भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी बातचीत की गई। विभिन्न मुद्दों पर बातचीत के बाद यह भी तय किया गया कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर भाजपा संगठन द्वारा मंडल स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में सत्ता की भी पूरी तरह से भागेदारी रहेगी। सरकार के मंत्री एवं विधायक इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे। भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला तथा प्रदेश महामंत्री अटल जयंती कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करेंगे। इस संबंध में जिला अध्यक्षों को भी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो