script

हरियाणा के इन जिलों में बढे अनुसूचित जाति अत्याचार के मामले,चिंतित राज्य सरकार ने कारणों का पता लगाने के निर्देश दिए

locationहिसारPublished: Dec 04, 2018 08:38:49 pm

बैठक के बाद परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने यह जानकारी दी…

(हिसार): हरियाणा के हिसार,कैथल और फतेहाबाद जिलों में अनुसूचित जाति अत्याचार के मामले बढे है। यह बात मंगलवार को यहां अनुसूचित जाति अत्याचार रोकथाम के लिए बनी सतर्कता समिति की बैठक में उभरकर आई। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की। तीन जिलों में अनुसूचित जाति अत्याचार के मामले बढने से चिंतित राज्य सरकार ने इसके कारण पता लगाने के निर्देश दिए है। बैठक के बाद परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने यह जानकारी दी।

पंवार ने फिर आंदोलन के लिए हरियाणा रोडवेज कर्मचारी नेताओं द्वारा बुधवार को रोहतक में बुलाई गई बैठक के बारे में कहा कि कर्मचारी नेता रोडवेज के लिए 710 निजी बसें किराए पर लेने के फैसले के विरोध में खडे हुए है। सरकार का आंकलन है कि सरकार द्वारा बस संचालन का खर्च 51 रूपए प्रति किलोमीटर आता है जबकि निजी बस प्रति किलोमीटर 31 से 37 रूपए के किराए में मिल रही है। राज्य सरकार ने 700 में से 500 बसों का अनुबन्ध कर लिया है और शेष बसों के लिए टेण्डर 30 दिसम्बर तक मांगे गए है।

 

उन्होंने कहा कि रोडवेज हडताल के मुद्ये पर हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई 30 जनवरी तय की है। अब फिर हडताल होती है तो हाईकोर्ट ही देखेगा। उन्होंने कहा कि रोडवेज में ओवरटाइम बन्द कर एक सप्ताह में 48 घंटे ड्यूटी ली जाएगी। अभी ओवरटाइम के सालाना 300 करोड रूपए खर्च किए जाते है।

ट्रेंडिंग वीडियो