ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा दे सरकार

ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा दे सरकार

Shankar Sharma | Updated: 20 Dec 2018, 09:47:22 PM (IST) Hisar, Hisar, Haryana, India

हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भिवानी व आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आंकलन करने के बाद हरियाणा सरकार से मांग की है कि प्रभावित किसानों को बिना किसी देरी के मुआवजा प्रदान किया जाए।

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भिवानी व आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आंकलन करने के बाद हरियाणा सरकार से मांग की है कि प्रभावित किसानों को बिना किसी देरी के मुआवजा प्रदान किया जाए।


आज यहां जारी एक बयान में किरण चौधरी ने कहा कि गत दिवस तोशाम विधानसभा क्षेत्र के गांव जुई बिचली, मालवास, केहरपुरा, हेतमपुरा, गोलागढ़, लेघां हेतवान व खारीवास आदि में ओलावृष्टि के कारण फसलों का भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि के कारण किसानों की सरसों, गेंहू की फसलें व सब्जियां पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं। जिसके चलते सरकार को बिना किसी देरी के गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा देना चाहिए।


किरण चौधरी ने किसानों के हर तरह के कर्ज माफ करने की मांग करते हुए कहा कि जब केंद्र सरकार बड़े उद्योगपतियों के लाखों करोड़ रूपए के कर्जे माफ कर सकती है तो गरीब किसानों के क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों के कर्जे माफ नहीं होंगे कांग्रेस अपनी मांग से पीछे नहीं हटेगी।

उन्होंने कहा कि फसल बीमा के नाम पर भी किसानों को निरंतर छला जा रहा है। बीमा कंपनियों के साथ सत्तापक्ष द्वारा सांठ गांठ करके गरीब किसानों को लूटा गया है और मुआवजे के नाम पर किसानों को कुछ नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि फसल बीमा योजना में भारी घोटाला है। जिसकी जांच होना जरूरी है।

दुष्यंत की पार्टी जेजेपी ने शुरू की संगठन के गठन की प्रक्रिया
चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने हरियाणा में संगठन के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पार्टी की कोर कमेटी ने कार्यकारिणी गठन की प्रक्रिया के प्रथम चरण में जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष और विभिन्न सेलों के प्रदेशाध्यक्षों की सूची जारी की है। पूर्व विधायक सरदार निशान सिंह को जननायक जनता पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। सरदार निशान सिंह फतेहाबाद जिले की टोहाना सीट से विधायक रह चुके हैं और कई सालों तक इनेलो के जिला प्रधान भी रहे। इसके अलावा उन्होंने इनेलो के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष के रूप में भी काम किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned