scriptप्रदूषण के नाम पर उद्योगों को बंद करवा रही सरकार:शैलजा | Government shutting down industries in the name of pollution: Shailaja | Patrika News
हिसार

प्रदूषण के नाम पर उद्योगों को बंद करवा रही सरकार:शैलजा

Haryana: कांग्रेस अध्यक्ष ने पानीपत उद्योगों के मुद्दे पर सरकार को घेरा

हिसारNov 11, 2019 / 05:50 pm

Chandra Prakash sain

प्रदूषण के नाम पर उद्योगों को बंद करवा रही सरकार:शैलजा

प्रदूषण के नाम पर उद्योगों को बंद करवा रही सरकार:शैलजा

चंडीगढ़. बेशक सरकार प्रदूषण पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है, लेकिन प्रदूषण के नाम पर पानीपत में फैक्टरियों पर प्रशासन का डंडा चल रहा है। कांग्रेस ने पानीपत में प्रदूषण के नाम पर बंद की जा रही फैक्टरियों को लेकर सरकार पर निशाना साधा। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कमेटी कुमारी सैलजा ने ट्वीट करके सरकार को आड़े हाथों लिया। सैलजा ने कहा कि पानीपत में प्रदूषण के नाम साजिश के तहत फैक्टरियों का बंद करने का फरमान सुनाया गया है, जिससे अब तक 500 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन की दिशाहीन सरकार की गलत नीतियों के चलते अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है। आर्थिक मंदी की मार के चलते उद्योग-धंधे पूरी तरह चौपट हो चुके हैं। अब सरकार नए-नए तुगलकी फरमान जारी कर बचे हुए उद्योगों को भी बर्बाद करने पर तुली हुई है। सरकार की गलत नीतियों के कारण न केवल उद्योग-धंधे बंद हो रहे हैं, बल्कि हजारों लोगों के रोजगार भी छीन रहे हैं।
पानीपत में सरकार की ओर से प्रदूषण के नाम पर फैक्टरियों पर की गई सख्ती से उनमें काम कर रहे लोगों पर रोजगार का संकट गहरा गया है। सरकार रोजगार देना तो दूर रोजगार छीनने से भी परहेज नहीं कर रही है। सरकार की इन्हीं जन विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस जिला स्तर प्रदर्शन कर जतना को जागरूक करने में जुटी हुई है।
इसी दौरान कुमारी शैलजा ने पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन तथा फरीदाबाद जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष बीआर ओझा के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है। अपने शोक संदेश में कुमारी सैलजा ने कहा है कि टीएन शेषन ने पूरी ईमानदारी के साथ देश की सेवा की और चुनाव सुधार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बीआर ओझा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि श्री ओझा कांग्रेस पार्टी के आधार स्तंभ थे और कई दशकों तक फरीदाबाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहने के साथ-साथ पार्टी में कई और महत्वपूर्ण पदों पर भी कार्य किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो