scriptहाईकमान की घुडक़ी बनी मजबूरी, शांत हुए हरियाणा के कांग्रेसी,बिना फेरबदल दोबारा जारी हुई कांग्रेस समन्वय समिति की सूची | haryana congress Coordination Committee List released without change | Patrika News

हाईकमान की घुडक़ी बनी मजबूरी, शांत हुए हरियाणा के कांग्रेसी,बिना फेरबदल दोबारा जारी हुई कांग्रेस समन्वय समिति की सूची

locationहिसारPublished: Mar 18, 2019 07:58:29 pm

Submitted by:

Prateek

हुड्डा बने चेयरमैन, तंवर समेत सभी धड़ों के मुखिया होंगे सदस्य…
 

(चंडीगढ़,हिसार): इसे कांग्रेस हाईकमान की घुडक़ी कहा जाए या फिर हरियाणा के कांग्रेसी नेताओं की मजबूरी। दो दिन पहले चुनाव समन्वय समीति की जिस सूची को जारी करने के महज एक घंटे के भीतर वापस ले लिया गया था, उसे सोमवार को दोबारा जारी कर दिया गया। कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने जहां समीति में शामिल सभी नेताओं के एक मंच पर आने का दावा किया है, वहीं समन्वय समीति की पहली बैठक मंगलवार को बुला ली गई है।


कांग्रेस में पिछले कई दिनों से फेरबदल को लेकर अटकलों का दौर चल रहा है। हुड्डा खेमा लगातार अशोक तंवर को पद से हटवाने के लिए प्रयासरत है। दूसरी तरफ अशोक तंवर हुड्डा को संगठन में पद दिए जाने के विरूद्ध अपने दावों को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। दोनों नेताओं की आपसी खींचतान के चलते अभी तक पार्टी प्रभारी गुलाम नबी आजाद हरियाणा में आकर एक भी बैठक नहीं ले सके हैं।

 

समन्वय समीति में इन नेताओं को किया गया शामिल

बीते शुक्रवार को कांग्रेस हाईकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में चुनाव के मद्देनजर समन्वय समीति का गठन किया था। इस समीति में कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर, किरण चौधरी, कुमारी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, कुलदीप बिश्नोई, महेंद्र प्रताप सिंह, कैप्टन अजय सिंह यादव, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, नवीन जिंदल, कैलाशो सैनी, अनिल ठक्कर, कुलदीप शर्मा, जयवीर सिंह बाल्मीकि, जयपाल सिंह लाली को शामिल किया गया। कांग्रेस को यह सूची जारी किए एक घंटा भी नहीं हुआ था कि सभी नेता आपस में भिड़ गए और हाईकमान को यह सूची वापस लेनी पड़ गई।


समन्वय समिति की बैठक को लेकर दो दिन से उठापटक चल रही थी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा पिछले दो दिन से दिल्ली में ही डेरा डाले हुए हैं। खींचतान के बाद कांग्रेस हाईकमान ने सोमवार को फिर से यह सूची जारी कर दी। दिलचस्प बात यह है कि इसमें किसी तरह का फेरबदल नहीं किया गया है। जिससे यह साफ हो गया है कि हाईकमान के आदेशों के बाद हरियाणा के कांग्रेसी ढीले पड़ गए हैं।


इस सूची पर किसी भी नेता को कोई आपत्ति नहीं है। केवल तकनीकी कारणों से इसे रोका गया था। सभी नेताओं की सहमति के साथ इसे जारी किया गया है। हरियाणा के सभी नेता पूरी तरह से एकजुट हैं और बहुत जल्द एक मंच पर दिखाई देंगे। समूची कांग्रेस पार्टी बहुत जल्द अपनी चुनावी रणनीति का ऐलान करेगी। गुलाम नबी आजाद, प्रभारी हरियाणा कांग्रेस।

ट्रेंडिंग वीडियो