scriptआरक्षण का विरोध करने पर हमले का शिकार हुए राजकुमार सैनी हाई सिक्योरिटी रथ में करेंगे प्रचार | MP rajkumar saini will campaign in high security bus | Patrika News

आरक्षण का विरोध करने पर हमले का शिकार हुए राजकुमार सैनी हाई सिक्योरिटी रथ में करेंगे प्रचार

locationहिसारPublished: Mar 19, 2019 05:32:39 pm

Submitted by:

Prateek

आरक्षण आंदोलन के बाद दो बार हो चुका है हमला…
 

bus

bus

(चंडीगढ़,हिसार): हरियाणा में एक तरफ जहां जाट समुदाय के लोगों ने आरक्षण के मुद्दे पर फिर से लामबंद होना शुरू कर दिया है वहीं इसका विरोध करने वाले भाजपा के बागी सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के अध्यक्ष राजकुमार सैनी अब हाई सिक्योरिटी रथ के माध्यम से चुनाव प्रचार करने के लिए मैदान में उतरेंगे। उनका यह रथ बनकर तैयार हो चुका है।


हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के चलते राजकुमार सैनी ने सबसे पहले आरक्षण के विरोध में आवाज उठाई थी। आरक्षण आंदोलन के बाद राजकुमार सैनी पर दो बार हमले भी हो चुके हैं। जाट आरक्षण का विरोध करने और पिछड़ा वर्ग की पैरवी करने के कारण सैनी एक विशेष समुदाय के निशाने पर हैं। अब हरियाणा में चुनाव से पहले जहां जाट समुदाय फिर से लामबंद हो रहा है वहीं राजकुमार सैनी ने भी चुनाव प्रचार के लिए हाई सिक्योरिटी रथ तैयार करवा लिया है। जिसमें सवार होकर वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव प्रचार करेंगे। यह रथ बनकर तैयार हो चुका है। इसका नंबर हिमाचल प्रदेश का है। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद इसे हरियाणा में उतारा जाएगा।


सूत्रों के अनुसार इस बस के भीतर ही मंच बना हुआ है। जिस पर खड़े होकर सैनी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसके लिए उन्हें गाड़ी से बाहर आने की जरूरत नहीं है। प्रदेश में जनसभाओं के दौरान अगर कोई कार्यकर्ता उन्हें माला पहनाना चाहेगा या उनसे व्यक्तिगत मुलाकात करनी चाहेगा तो एक-एक व्यक्ति रथ के भीतर प्रवेश करेगा और दूसरे रास्ते से उसे बाहर निकाल दिया जाएगा। कड़े सुरक्षा चक्र से गुजरने के बाद ही किसी व्यक्ति को रथ के भीतर प्रवेश मिलेगा। रथ के भीतरी हिस्से में सैनी के निजी सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे जबकि बाहरी हिस्से की सुरक्षा हरियाणा पुलिस करेगी। यह प्रचार रथ प्रत्येक गांव में पांच से दस मिनट के लिए रूकेगा जबकि चौपाल में चर्चा के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम रखे गए हैं।


पार्टी कार्यकर्ताओं की राय व सुरक्षा की दृष्टि से यह कदम उठाया गया है। पहले भी दो बार हमले हो चुके हैं। प्रचार वाहन के पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी होते ही इस पर पार्टी के झंडे व चुनाव चिन्ह आदि लगा दिए जाएंगे। पूर्व समय के दौरान हुई घटनाओं को ध्यान में रखकर भले ही इस प्रचार वाहन में सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया गया है लेकिन मैं जनता के बीच में ही रहूंगा।
राजकुमार सैनी, सांसद,अध्यक्ष लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो