scriptइनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी चौटाला ने किया पहली कलम से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का वायदा | OP Chautala promised to implement Swaminathan commission report | Patrika News

इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी चौटाला ने किया पहली कलम से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का वायदा

locationहिसारPublished: Mar 01, 2019 05:30:48 pm

Submitted by:

Prateek

पार्टी में टूट के बाद हांसी रैली में साबित किया पार्टी अब भी पहले की तरह मजबूत…
 

op chautala file photo

op chautala file photo

(चंडीगढ,हिसार): हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला ने शुक्रवार को हिसार जिले के बडे नगर हांसी में आयोजित जनअधिकार रैली में प्रदेश की सत्ता में आने पर पहली कलम से किसानों को लागत का पचास फीसदी लाभ दिलाने के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने का वायदा किया। साथ ही तेलंगाना की तर्ज पर किसानों को प्रति एकड मदद देने का भी ऐलान किया।

 

ओपी चौटाला ने जन-अधिकार के नाम से आयोजित रैली को चुनावी रैली करार देते हुए यह भी वायदा किया कि प्रदेश के हर शहीद को 100वर्ग गज का भूखंड दिया जाएगा। बुढापा पेंशन रोजाना सौ रूपए के हिसाब से यानी तीन हजार रूपए प्रतिमाह दी जाएगी। अभी हरियाणा में मौजूदा भाजपा सरकार दो हजार रूपए प्रतिमाह बुढापा पेंशन दे रही है। शहीदों के परिवारों को दस हजार रूपए प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी। आढतियों को तीन प्रतिशत कमीशन दिया जाएगा। मेवात कैनाल,दादूपुर नलवी नहर को चालू कर सतलुज-यमुना सम्पर्क नहर के जरिए रावी-ब्यास के नदी जल में हरियाणा का हिस्सा लेकर आएंगे।

इंडियन नेशनल लोकदल में टूट के साथ जननायक जनता पार्टी के गठन से अपनी पार्टी के कमजोर होने की धारणा खारिज करते हुए ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि यह विशाल रैली हरियाणा और देश में परिवर्तन लाएगी। उन्होंने कहा कि हांसी की रैली स्वयं में एक प्रमाण है। लोग अखबार में खबर पढकर रैली में पहुंचे है। उन्होंने कहा कि अप्रेल में लोकसभा चुनाव होने जा रहे है। यह रैली इस बात का प्रमाण है कि लोकसभा चुनाव में इनेलो की एक पहचान होगी। विधानसभा चुनाव में सफलता हासिल कर इनेलो सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा कि हम चौधरी देवीलाल का वह सपना पूरा करना चाहते है जिसके अनुसार रोटी,कपडा और मकान का इंतजाम सरकार करे।

 

प्रदेश की जनता को वोट के जरिए इस मोर्चे पर बुरी तरह नाकाम सरकार को हटाना है। इस तरह की सरकारों को पहले भी हटाया गया है। वर्ष 1977 और 1989 में जयप्रकाश नारायण और चौधरी देवीलाल ने इन सरकारों को हटाया। जयप्रकाश नारायण व देवीलाल जैसे नेता अब नहीं है तो इनेलो यह काम करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो