सावधान! यहां Traffic Police काट रही है बिना हेलमेट कार चलाने का चालान, पढ़ें पूरा मामला

कभी—कभी पुलिस ऐसे काम भी कर देती है जिससे उनकी फजीहत भी होती है और लोग हैरान भी हो जाते हैं (Panipat Traffic Police Challan For Drive Car Without Helmet) (Haryana News) (Hisar News) (Panipat News) (Haryana Police) (Traffic Police)...

 

By: Prateek

Published: 29 Sep 2020, 09:01 PM IST

पानीपत,हिसार: 'पुलिस' पर काम नहीं करने के आरोप कई बार लग चुके हैं। पर कभी—कभी पुलिस ऐसे काम भी कर देती है जिससे उनकी फजीहत भी होती है और लोग हैरान भी हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला हरियाणा से सामने आया है। यहां ट्रैफिक पुलिस ने कार चालक का चालान काट दिया वो भी हेलमेट नहीं लगाने का। बताइए भला अब कोई हेलमेट लगाकर कार चलाता है?

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी हुरुन इंडिया की अमीरों की सूची में पहले स्थान पर

यह कारनामा पानीपत जिले की ट्रैफिक पुलिस ने कर दिखाया है और यह घटना समालखा की है। हुआ यूं कि बापौली निवासी प्रवीण कुमार ने अपनी फैक्टी में काम करने वाले युवक को अपनी गाड़ी दी थी। सोनू नामक यह युवक अपनी मुक बधिर बच्ची के इलाज के लिए कार लेकर गया था। उसने का को जीटी रोड पर किनारे में खड़ा किया।

यह भी पढ़ें: किसानों के दिल में छुरा मारने और उनकी रीढ़ तोड़ने वाले हैं नए कृषि कानून- राहुल गांधी

कुछ दिनों बाद प्रवीण के पास ट्रैफिक पुलिस का ऑनलाइन चालान पहुंचा। इसके देखकर प्रवीण चौंक गए। क्योंकि इसमें जिन नियमों के उल्लंघन करने की बात थी वह बड़ी ही पेचीदा बात है। चालान में कार की गलत पार्किंग के लिए 1500 रुपए जुर्माना लगाने के साथ ही चालक के हेलमेट न पहनने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दोनों जुर्माना राशि मिलकर 2500 रुपए होती है। इसे भी 3500 रुपए दर्शाया गया है।

यह भी पढ़ें: वायुसेना प्रमुख ने कहा, सीमा पर तनाव का माहौल, हम हर चुनौती का जवाब देंगे

प्रवीण ने यह भी बताया कि भेजे गए चालान में कार की फोटो है, जिसमें कोई बैठा हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। फिर भी कार में हेलमेट न पहनने का चालान कर दिया गया। कार में ना तो कोई हेलमेट पहनकर बैठ सकता है ना ही ऐसे कोई कार चलाता है। अब इसे ठीक कराने के लिए भी मशक्कत करनी पड़ेगी। प्रवीण ने सोनू से भी चालान कटने की बात पूछी जिससे उसने इंकार कर दिया।

यह है ट्रैफिक पुलिस की दलील...

हाईवे ट्रैफिक पुलिस के चौकी प्रभारी ने इस मामले को लेकर मीडिया से कहा कि शनिवार को यह प्रकरण उनके संज्ञान में आया। जांच में लिपिक की गलती से ऐसा होने की बात सामने आई है। आगे से ऐसी गलती न हो इस बात का भी ध्यान रखने की बात भी कही गई है। लेकिन सवाल यह है कि कोई ऐसी गलती कैसे कर सकता है? इनकी गलती ने कार मालिक और चालक दोनों की मुसीबत बढ़ा दी है।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned