scriptकोहरा व स्मॉग से निपटने को पुलिस की पहल | Police initiatives to deal with fog and smog | Patrika News

कोहरा व स्मॉग से निपटने को पुलिस की पहल

locationहिसारPublished: Nov 11, 2017 09:54:29 pm

हरियाणा में कोहरे व स्मॉग के चलते आए दिन हो रहे सडक़ हादसों से निपटने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है।

fog, smog

चंडीगढ़। हरियाणा में कोहरे व स्मॉग के चलते आए दिन हो रहे सडक़ हादसों से निपटने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। हरियाणा के पुलिस महा निदेशक बीएस संधू ने राज्य के सभी पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में नाइट पैट्रोलिंग शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं। जिला पुलिस अधी क्षकों के साथ वीडियो कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से बैठक करते हुए पुलिस महानिदेशक ने कोहरे व स्मॉग के कारण हुए हा दसों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट हासिल की।


अधिकारियों से बातचीत के बाद पुलिस महा निदेशक ने बताया कि राज्य के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में रात्री गश्त शुरू करवाएं। सभी थाना प्रभारियों के अलावा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं वह रात्री के समय पुलिस थानों के अलावा अपने इलाके में की गई नाकाबंदी को भी नियमित रूप से चैक करें।


डी जी पी ने बताया कि कोहरे व स्मॉग के चलते पुलिस अधीक्षकों, पुलिस उप-अधीक्षकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह खुद भी अपने-अपने इला कों में रात्रि गश्त करें। डी जी पी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह विभिन्न संगठनों के माध्य म से वाहनों पर रिफ्लैक्टर लगाने की मुहिम को तेज करें। इसके अलावा चंडीगढ़ मुख्यालय पर तैनात अधिकारी तथा वह खुद भी रात्रि के समय हरियाणा का दौरा करके नाकाबंदियों का जायजा लेंगे।


डीजीपी ने बताया कि हरियाणा में पर्यावरण विभाग के कर्मचारियों के अलावा आपात स्थिति को देखते हुए सभी पुलिस कर्मियों को भी निर्दे श जारी किए गए हैं कि वह अपने-अपने अधि कार क्षेत्रों में पराली जलाने वाले किसानों पर नजर रखने के लिए कहा ग या है। पराली जलाने वाले किसा नों के खिला फ पुलिस द्वारा अब सीधे तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो