'अबोमिनबल' जो ले जाएगी आपको एक शानदार एडवेंचर पर
Sunita Adhikari
Publish: Sep, 27 2019 04:02:46 (IST) | Updated: Sep, 28 2019 09:18:53 (IST)
'अबोमिनबल' जो ले जाएगी आपको एक शानदार एडवेंचर पर

ABOMINABLE MOVIE: डेढ़ घंटे की इस मूवी में आपको मिलेगा फन और एडवेंचर

नई दिल्ली: अबोमिनबल एक एनिमेटिड फिल्म है, जिसे जिल कल्टन (Jill Culton) ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म आज सिनेमाघरों में लग चुकी है लेकिन इसका हिन्दी वर्जन अभी रिलीज नहीं हुआ है। फिल्म का लीड रोल यी(yi) नाम की लड़की प्ले करती है जिसको आवाज दी है Chloe Bennet ने। यी के दो दोस्त है जिन(jin) और पैंग(peng) जिनको आवाज दी है Tenzing Norgay Trainor और Albert Tsai ने। यी अपनी लाइफ से खुश नहीं है । वो अपनी मदर और ग्रैनी के साथ रहती है लेकिन उसकी लाइफ से मिसिंग हैं उसके डैड, जो कि इस दुनिया में अब नहीं है।

abominable_3.jpeg

यी के डैड चाहते थे कि वो पूरी दुनिया और यही चाहत यी की भी है। लेकिन अचानक से यी की बोरिंग लाइफ में आता है एक इनट्रस्टिंग मोड़, जब उसकी छत पर उसे एक क्रिएचर येटी मिलता है। येटी उन लोगों से बच कर भाग रहा होता है जो उसे पकड़ना चाहते हैं और साबित करना चाहते हैं कि येटी होते हैं। यी पहले तो येटी को देखकर डर जाती है लेकिन फिर दोनों की दोस्ती हो जाती है और यी येटी को एवरेस्ट नाम देती है, क्योंकि वो एवरेस्ट से आया होता है। यी येटी को उसके घर पहुंचाने का ठान लेती है और इस जर्नी में उनका साथ देते हैं उसके दोनों दोस्त जिन और पैंग ।

abominable_2.jpeg

इसके बाद स्टार्ट होती एक शानदार जर्नी, जिसमें आपको शानदार व़िज़्युअल मिलते हैं। यी और उसके दोस्त एवरेस्ट को उसके घर सुरक्षित छोड़ पाते हैं या नहीं? वो लोग जो एवरेस्ट को जिंदा या मुर्दा पकड़ना चाहते हैं क्या वो अपने मकसद में कामयाब हो पाते हैं? ये सब आपको मूवी देखने के बाद पता चलेगा।

बात करें मूवी के डायरेक्शन की तो जिल कल्टन ने शानदार तरीके से फिल्म बनाई है ।

मूवी डेढ़ घंटे की है।

मूवी के सारे कैरेक्टर्स कोे काफी अच्छे से स्क्रीन पर दिखाया गया है, हर कैरेक्टर के साथ इंसाफ किया गया है।

मूवी में आप हंसते हैं, इमोशनल होते हैं और अगले पल क्या होने वाला है, इस सब को एंजॉय को करते हैं।

मूवी के व़िज़्युअल शानदार हैं, म्यूजिक भी अच्छा है।

लेकिन इस फिल्म की स्टोरी में आपको कुछ यूनिक नहीं मिलेगा, क्योंकि ऐसी स्टोरी आप पहले भी कई बार देख चुके होंगे। लेकिन डायरेक्शन मूवी के इस प्वांइट को कवर कर लेती है ।

मैं इस मूवी को 5 में से 4 प्वांइट दूंगी ।