script‘ऐंट मैन एंड द वास्प’ ने भारत में पहले सप्ताह 19 करोड़ कमाए | ant man and the wasp box office collection | Patrika News

‘ऐंट मैन एंड द वास्प’ ने भारत में पहले सप्ताह 19 करोड़ कमाए

Published: Jul 16, 2018 11:26:35 pm

Submitted by:

Amit Singh

पेटन रीड द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कैप्टन अमेरिका : सिविल वॉर’ और ‘एवेंजर्स : इनफिनिटी वॉर’ के बीच के घटनाक्रमों पर आधारित है।

ant man

ant man

पॉल रूड की फिल्म ‘ऐंट मैन एंड द वास्प’ ने भारत में रिलीज के पहले सप्ताह में 19 करोड़ की कमाई की है।पेटन रीड द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कैप्टन अमेरिका : सिविल वॉर’ और ‘एवेंजर्स : इनफिनिटी वॉर’ के बीच के घटनाक्रमों पर आधारित है। बयान के अनुसार, मार्वल स्टूडियोज की ‘ऐंट मैन एंड द वास्प’ ने 13 जुलाई को रिलीज के बाद कुल 19.3 करोड़ की कमाई कर ली है।फिल्म में माइकल पेन और मिशेल फीफेर भी हैं।

 

ant man

बता दें कि यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘ऐंटमेन’ का सीक्वल है। यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) की 20वीं फिल्म है। यह फिल्म हल्की-फुल्की, कम मारधाड़ वाली और अच्छे विजुअल वाली है। गौरतलब है कि इससे पहले ‘एवेंजर्स : इनफिनिटी वार्स’रिलीज हुई थी, जिसने जबरदस्त कमाई की थी। हालांकि ऐंटमैन एंड द वास्प एवेंजर्स से एकदम हटकर है।

 

ant man


स्टोरी

स्कॉट लैंग एक सुपरहीरो और पिता की जिंदगियों के बीच बैलेंस बैठा रहे हैं। वहीं होप वेन डायने और डॉ. हैंक पेम एक अर्जेंट नया मिशन शुरू कर रहे हैं जिससे जुड़े पुराने रहस्यों का पर्दाफाश करने के लिये ऐंटमैन और द वास्प की लड़ाई होती है। फिल्म धीरे-धीरे ओपन होती है, इसलिये किरदारों के स्थापित होने, बदलने और नैचुरल होने के लिये बहुत सा स्पेस छोड़ जाती है। इसमें एक्शन सीन्स के इर्द-गिर्द अच्छे से किरदार उभरते हैं और थोड़ा बहुत हंसी मजाक भी। इवैंजलाइन लिली, होप वेन डायने (WASP) के रोल में पूरी लाइम लाइट ले जाती हैं।पॉल रूड ने भी काफी अच्छा अभिनय किया है।

अभिनय
सपोर्टिंग किरदारों की बात करें तो माइकल डगलस, डॉ हैंक पेम के रूप में काफी हैं। उन्हें माइकल पेफिफर के साथ पहली बार जोड़ी बनाते देखना अच्छा लगता है। पेफिफर की बात करें तो उन्होंने अपने लिमिटेड स्क्रीन टाइम को अच्छे से पेम की पत्नी जेनेट के तौर पर भुनाया है। विलेन और सपोर्टिंग कास्ट को भी मिलाकर सारे ही कैरेक्टर बहुत हल्के-फुल्के ढंग से और अच्छे से प्लॉट से जोड़कर लिखे गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो