'अवेंजर्स एंडगेम' ने छोड़ा 'अवतार' को ' कोसों पीछे, बनी दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म
Amit Kumar Singh
Publish: Jul, 21 2019 02:18:43 (IST)
'अवेंजर्स एंडगेम' ने छोड़ा 'अवतार' को ' कोसों पीछे, बनी दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म
avenger endgame and avatar

पिछले 10 साल से अवतार ( Avatar ) दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई थी। लेकिन अब यह रिकॉर्ड अंवेजर्स के नाम हो गया है।

Avengers Endgame दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। Avengers ने जेम्स कैमरून ( James Cameron ) के निर्देशन में बनी फिल्म अवतार को पीछे छोड़ यह उपलब्धि हासिल की है। पिछले 10 साल से अवतार ( Avatar ) दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई थी। लेकिन अब यह रिकॉर्ड अवेंजर्स के नाम हो गया है।

 

avengers-endgame-become-the-top-grossing-movie-in-world-defeat-avatar

मार्वल चीफ Kevin Feige ने हाल में सैन डिएगो में चल रहे कॉमिक-कॉन 2019 में इस बात का ऐलान किया। उन्होंने कॉमिक कॉन 2019 के हॉल एच में कहा 'धन्यवाद आपका, एवेंजर्स एंडगेम अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है।'AGBO स्टूडियो कॉमिक-कॉन पैनल में हुए एक इंटरव्यू में मार्वल सिनेमैट‍िक यूनिवर्स के, जो और एंथोनी रुसो ने कहा ' फैक्ट ये है कि लोगों ने एंडगेम को इस तरह से जवाब दिया है और वे इतने लंबे समय से इन कैरेक्टर्स को फॉलो कर रहे हैं। हमारे लिए यह देखना दिलचस्प है कि कहानी दुनियाभर में चली गई है। जेम्स कैमरून हमारे लिए एक आदर्श है और उन्होंने शुरू से ही फिल्म निर्माण के लिए हमारे जुनून को उत्साह दिया है।'

 

avengers-endgame-become-the-top-grossing-movie-in-world-defeat-avatar

इसके साथ ही डिज्नी स्टूडियोज के को-चेयरमैन और चीफ क्रिएटिव ऑफिसर एलेन हॉर्न ने एंडगेम की इस उपलब्धि के लिए मार्वल स्टूडियोज, वाल्ट डिज्नी स्टूडियोज टीम और फैंस को बधाई के साथ-साथ धन्यवाद दिया है। बता दें अंवेजर्स एंडगेम ने अभी तक पूरी दुनिया में $2.79B की कमाई की है।