scriptBox Office पर मचा हाहाकार, 5 दिन में ‘एवेंजर…’ ने कमा डाले 135 करोड़ | Avengers Infinity War Box Office Collection Day 5 India | Patrika News

Box Office पर मचा हाहाकार, 5 दिन में ‘एवेंजर…’ ने कमा डाले 135 करोड़

Published: May 02, 2018 05:18:13 pm

Submitted by:

Amit Singh

मूवी ने भारत के बॉक्सऑफिस पर भी कमाई के झंडे गाड़े हैं। एवेंजर्स.. ने पांच दिन में करीब 135 करोड़ रु कमा लिए हैं

avengers

avengers

इस हफ्ते रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। मूवी ने भारत के बॉक्सऑफिस पर भी कमाई के झंडे गाड़े हैं। एवेंजर्स.. ने पांच दिन में NettBOC करीब 135 करोड़ रु है।इस फिल्म ने पिछली हॉलीवुड फिल्मों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।
https://twitter.com/hashtag/AvengersInfinityWar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
avengers

विदेशो में भी अच्छी कमाई
एवेंजर ने ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दूनिया में ताबड़तोड़ कमाई की है। मूवी का बजट करीब २००० करोड़ है। उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म आसानी से 3000 करोड़ कमा लेगी। फिलहाल शुरुआती दिनों में एवेंजर ने अभी तक तकरीबन 1000 करोड़ कमा लिए है।

गेम चेंजर
ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने ‘एवेंजर्स’ को गेम चेंजर बताया है। उनका मानना है कि ये फिल्म आसानी से ‘द जंगल बुक’ के लाइफटाइम बिजनेस को तोड़ देगी। साथ ही भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बनकर उभरेगी।

 

avengers

‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वार’ में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रूफैलो, स्कारलेट योहानसन, बेनेडिक्ट कम्बरबाक, चैडविक बोसमैन, एलिजाबेथ ओस्लन, डेव बतिस्ता, जो सल्डाना, क्रिस प्रैट और जोश ब्रोलिन अहम रोल निभा रहे हैं। फिल्म को एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। फिल्म का विलेन थानोस काफी खूंखार है जो अकेले ही दर्जनों सुपरहीरो की शामत ले आता है।मार्वल स्टूडियो ने अपने सभी सुपर हीरोज को एक साथ स्क्रीन पर लाने के लिए करीब 10 साल से ज्यादा मेहनत की है।

कहानी

फिल्म में पूरा मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) एक साथ ताकतवर थानोस से मुकाबला करने उतरता है क्योंकि उसने पूरे यूनिवर्स को खत्म करने की धमकी दी है।थानोस ढेर सारी मणियों की तलाश में रहता है।जिसे उसे अपने हाथ में पहनना होता है। वह एक-एक करके सभी ग्रहों पर कब्जा करने लगता है। थानोस को कुल 6 मणियों की तलाश रहती है।उससे मणि को बचाने के लिए सभी 22 सुपरहीरो मिलकर उसे एक साथ रोकने का फैसला करते हैं। इन सुपर हीरोस में आयरनमैन, हल्क, थोर, स्टीव रोजर्स, ब्लैक विडो, स्पाइडरमैन, ब्लैक पेंथर आदि शामिल हैं।

avengers

ट्रेंडिंग वीडियो