scriptAvengers Making Video: ऐसे एक कमरे में बनाई गई खास दुनिया, Video देख हिल जाएगा दिमाग | Avengers Infinity War Making Video Open All Secrets | Patrika News

Avengers Making Video: ऐसे एक कमरे में बनाई गई खास दुनिया, Video देख हिल जाएगा दिमाग

Published: May 02, 2018 05:29:46 pm

Submitted by:

Amit Singh

मूवी को जबरदस्त कहानी के अलावा इसके क्रिएटिव आर्टवर्क के लिए भी सराहा जा रहा है।

avengers

avengers

इस साल की दुनिया की सबसे बड़ी फिल्मों में शुमार ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ के कमाई के आकड़े दिन पर दिन लगातार बढ़ते जा रहे हैं। फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने सभी ट्रेड एक्सपर्ट्स को चौंका दिया है। यह मूवी भारत में भी धमाकेदार कमाई कर रही है। फिल्म ने घरेलु बॉक्सऑफिस पर भी करीब 135 करोड़ कमा लिए हैं। मूवी को जबरदस्त कहानी के अलावा इसके क्रिएटिव आर्टवर्क के लिए भी सराहा जा रहा है। फिल्म के पोस्टर्स से लेकर करेक्टर्स के कॉस्टयूम तक में इस्तेमाल की गई क्रिएटिविटी की सिनेप्रेमियों ने तारीफ की है। हॉलीवुड फिल्म का ऐसा क्रेज देश में शायद ही कभी देखने को मिला होगा।

 

Avengers
https://twitter.com/AmitSingh094/status/991606589361565696?ref_src=twsrc%5Etfw

चौंकाने वाले सीन्स
मूवी में फिल्माये कई सीन्स को देखकर मन में ये सवाल उठता है कि आखिर इसकी शूटिंग कैसी की गई होगी। एवेंजर में एक अलग ही दुनिया दिखाई गई है। इस दुनिया के साथ-साथ दूसरे ग्रहों को भी बखूबी दिखाया गया है। इन सभी सीन्स को देखकर ये तो अंदाजा लग जाता है कि ये सभी सीन्स इस दुनिया के नहीं है।

Avengers
ऐसी हुई फिल्म की शूटिंग
चलिए हम आपको बताते हैं कि ऐसी फिल्म की शूटिंग के वक्त फिल्म के निर्देशक रूसो के दिमाग में क्या चलता है जो वो पर्दे पर आसानी से दिखला देते हैं। मूवी की शूटिंग के लिए एक पूरा सेट बनाया जाता है जहां चारों तरफ हरे पर्दे से घिरे होते हैं। इन हरे पर्दों पर ग्राफिक्स का कमाल होता है और सिर्फ एक या 2 सेट पर ज्यादातर ग्राफिक्स वाले सीन को शूट किया जाता है।’अवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ में स्टार वॉर्स के हीरोज भी हैं जिन्हें उड़ता हुए दिखाया गया है।इन सीन्स को असल में कैसे शूट किया गया इसका वीडियो फिल्म को बनाने वाली Marvel Studio ने अपने You Tube पर शेयर की है।
ये कलाकार है Video में
इसमें Dr. Strange और Tony Stark यानी Iron Man को तैयार होते हुए दिखलाया गया है। इस Video को देखकर यह अहसास हो जाता है कि फिल्म को असल में देखने पर कितना अंतर होता है। फिल्म की शूटिंग करने और उसे तैयार करने में काफी वक्त लगता है। फिलहाल इस फिल्म ने दुनिया भर के करोड़ो लोगों को काफी एंटरटेन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो