scriptBlack Panther ने तोड़े सारे रिकाॅर्ड, दुनिया भर में कमाएं 6500 करोड़ | Black Panther World Wide Collection | Patrika News

Black Panther ने तोड़े सारे रिकाॅर्ड, दुनिया भर में कमाएं 6500 करोड़

Published: Mar 12, 2018 09:56:09 am

Submitted by:

Amit Singh

भारत में भी फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की है। इस हॉलीवुड फिल्म ने पैडमैन और अय्यारी को भी पीछे छोड़ दिया ।

black panther

black panther

हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने कमाई के मामले में कुल 6,500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। यह कारनामा करने वाली वाल्ट डिजनी कॉरपोरेशन की 16वीं फिल्म बन गई है। साथ ही यह पहली ब्लॉकबस्टर ब्लैक सुपरहीरो फिल्म भी बन गई है। फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ दुनियाभर में धूम मचा रखी है।

भारत में भी अच्छी कमाई

फिल्म ने भारत में भी काफी अच्छी कमाई की है। भारत में रिलीज के महज 3 दिनों के भीतर फिल्म ने 1300 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी। यहां तक की इस हॉलीवुड फिल्म ने कमाई के मामले में अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ और ‘अय्यारी’ को भी कड़ी टक्कर दी है।

दूनिया भर में कमाए 6500 करोड़

Black Panther ने US में तकरीबन 521 मिलियन डॉलर की कमाई की है। इसके साथ ही चीन में भी फिल्म की कमाई काफी अच्छी रही है। माना जा रहा है कि फिल्म वीकएंड में 500 मिलियन का आंकड़ा पार कर देगी।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी अफ्रीकन शासक, उनकी सभ्यता उनके रहन-सहन और उसके शासन के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में Technology के इस्तेमाल को भी बखूबी पेश किया गया है। यह फिल्म अमरीकी कॉमिक्स के पहले अश्वेत सुपरहीरो पर आधारित है जिसकी रचना मार्वल कॉमिक्स के लेखक स्टेन ली और अभिनेता एवं लेखक किरबी ने की थी। इसमें लुपिता न्योंग ओ, लेटिटिआ राइट,फॉरेस्ट विटेकर, दानाई गुरिरा, मार्टिन फ्रीमैन और एंडी सर्किस मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को भारत में हिंदी और अंग्रेजी दो भाषाओं में रिलीज किया गया है।


माना जा रहा है कि चीन में रिलीज से फिल्म को काफी फायदा होगा। गौरतलब है कि US के बाद China फिल्म व्यवसाय के मामले में दूसरे स्थान पर आता है। प्रॉफिट को देखते हुए डिजनी और मारवेल की फिल्मों का चीन में काफी प्रदर्शन किया जा रहा है।

उदाहरण के तौर पर साल 2015 में फिल्म एवेंजर्स- एज ऑफ उल्ट्रॉन को यहां रिलीज किया गया था। फिल्म ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 240 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। जबकी 2016 में फिल्म कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर को भी चीन में पसंद किया गया था। फिल्म ने 181 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो