scriptपहली बार यहां हुई थी Brad Pitt और Angelina Jolie की मुलाकात, 9 साल डेट करने के बाद की शादी फिर ऐसे टूटा रिश्ता | brad pitt and angelina jolie know about them love life and marriage | Patrika News

पहली बार यहां हुई थी Brad Pitt और Angelina Jolie की मुलाकात, 9 साल डेट करने के बाद की शादी फिर ऐसे टूटा रिश्ता

Published: Jun 08, 2022 02:24:26 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

एक बार फिर Brad Pitt ने अपनी पूर्व पत्नी Angelina Jolie पर लगाए गंभीर आरोप लगाए हैं। दोनों के बीच फिर से कानूनी लड़ाई शुरू हो चुकी है। ब्रैड पिट (Brad Pitt) ने अपनी पूर्व पत्नी ऐक्ट्रेस ऐंजिलिना जोली (Angelina Jolie) पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। एक्टर ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि एंजेलिना जोली ने उन्हें नुकसान पहुंचाना चाहती हैं।

brad pitt and angelina jolie know about them love life and marriage

brad pitt and angelina jolie know about them love life and marriage

एक समय था जब दोनों की गिनती दुनिया के बेस्ट कपल में होती थी। दोनों को साथ में खूब पसंद किया जाता था, लेकिन अब ब्रैड पिट और ऐंजिलिना जोली दोनों ही अपनी लाइफ में आगे बढ़ चुके हैं। कपल तलाक ले चुका है। खबरों के मुताबिक इनदोनों में काफी मतभेद उभर आए थे। इसके बाद दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया, लेकिन क्या आपको पता है कि दोनों की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई नहीं तो चलिए हम बताते हैं।
कैसे हुई मुलाकात-
ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली साल 2005 में फिल्‍म ‘मिस्‍टर एंड मिसेज स्‍म‍िथ’ के सेट पर मिले थे। यहीं से दोनों को प्‍यार हुआ था और 2014 में लंबे समय तक लिव-इन में साथ रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। ब्रैड पिट की यह दूसरी शादी थी। इससे पहले ब्रैड पिट ने ‘फ्रेंड्स’ फेम जेनिफर एनस्‍टन से शादी की थी। जबकि एंजेलिना जोली की यह तीसरी शादी थी।
brad pitt and angelina jolie
ब्रैड और एंजेलिना 6 बच्‍चों के हैं पैरेंट्स-
बैड और एंजेलिना 6 बच्‍चों के माता-पिता हैं। इनमें से तीन उनके बायोलॉजिकल बच्‍चे हैं, जबकि 3 को उन्‍होंने गोद लिया था। 2016 में एंजेलिना जोली ने तलाक के लिए अर्जी दी थी। तभी से दोनों के बीच बच्चों की कस्टडी को लेकर कानूनी लड़ाई चल रही थी। पिछले साल ही कपल को बच्चों की ज्वॉइंट कस्टडी मिली है।
ऐंजिलिना जोली ने किए चौकाने वाले खुलासे-
एकबार एंजेलिना ने ही यह कहकर लोगों को चौंका दिया था कि उनके चार पुरुषों से संबंध रहे हैं। उनमें से तीन उनके पति रह चुके हैं। एक्ट्रेस ने तलाक की वजह भी बताई थी। एंजेलिना जोली ने कहा कि मैं अपने ब्रैकअप को अभी तक नहीं भूल पायी हूं लेकिन हमें आगे बढ़ना हैं। मैंने ब्रैड पिट से तलाक अपने बच्चों के कारण लिया था। बच्चों को मीडिया पर हमारे रिश्तें के बारें में बहुत गलत-गलत चीजें पता चल रही थी। मैं नहीं चाहती थी इन खबरों का कई ज्यादा असर बच्चों पर बड़े इस लिए हमने तलाक का फैसला लिया। एंजेलिना जोली ने कहा मैंने अपने बच्चों को कहा कि सच आप लोग जानते हो तो मीडिया की बातों पर भरोसा मत करों।
brad pitt and angelina jolie
ब्रैड पिट पर लगाए थे ये आरोप-
एंजेलिना जोली ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि दुनिया में सबसे बदनाम प्रोड्यूसर हार्वे वांइस्टीन की एक फिल्म जब उन्हें ऑफर हुई थी तब ब्रैड पिट ने इस बात पर खूब हंगामा काटा था।हार्वे वीनस्टीन वो प्रोडयूसर रहे हैं जिनसे मी टू कैंपेन की शुरुआत हुई है। उनपर कई महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे कहा जाता है कि उनकी फिल्म में जो भी एक्ट्रेस काम करती है उसे समझौता करना ही पड़ता है और ये ही बात थी कि ब्रैड को एंजेलिना का हार्वे के साथ काम करना मंजूर नहीं था पर करियर के कुछ फैसले एंजेलिना खुद लेना चाहती थीं जिस पर इस कपल का काफी विवाद हुआ। हालांकि बाद में हार्वे के साथ एंजेलिना ने काम नहीं किया था क्योंकि मीटू के दौरान एंजेलिना ने भी हार्वे के साथ अपना अनुभव काफी बुरा बताया था और ये खबर खूब चर्चा में रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो