दुनिया के मशहूर अभिनेताओं से लेकर नेता भी हुए Coronavirusका शिकार,कनाडा पीएम की पत्नी भी हुईं संक्रमित

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 14 Mar 2020, 12:13 PM IST
दुनिया के मशहूर अभिनेताओं से लेकर नेता भी हुए Coronavirusका शिकार,कनाडा पीएम की पत्नी भी हुईं संक्रमित

  • Coronavirusसे अब तक करीब 4300लोगों की मौत हो चुकी है।
  • करीब एक लाख 22 हजार लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से पूरी दुनिया खौफज़दा है, योरोपीय देशों में तो इसकी दहशत से सड़कें सूनी हो गईं हैं। कोरोना वायरस की चपेट में एक आम इंसान से लेकर नेता अभिनेता और खिलाड़ी भी आ रहे हैं। WHO ने इसे महामारी घोषित करदी है, इस वायरस की ज़द में आकर पूरी दुनिया में अब तक करीब 5000 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। और करीब एक लाख 22 हजार लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं। COVID-19 वायरस सबसे पहले समुद्री किनारे बसे चीन के वुहान शहर में देखने को मिला लेकिन देखते ही देखते इसने लगभग पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में लेलिया। आइये देखते हैं इस जानलेवा वायरस की चपेट में अब तक कौन-कौन सेलिब्रिटीज, नेता और स्पोर्ट्स पर्सन्स आ चुके हैं और किसके शरीर में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

tom-hanks-and-rita.jpeg

टॉम हैंक्स, अभिनेता

कोरोना वायरस के असर से अब हॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं रहा है। हॉलीवुड में अभिनेता टॉम हैंक्स ऐसे पहले फिल्मी सेलिब्रिटी है जिनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसका खुलासा खुद टॉम हैंक्स ने ट्वीट के जरिए किया था उन्हें इस बात की जानकारी ऑस्ट्रेलिया में हो रही शूट के दौरान हुई थी। ऑस्ट्रेलिया में रहते हुए ही उन्हें बुखार हो गया था और कोरोना वायरस के लक्षण पॉजीटिव पाए गए थे।

rita_wil.jpg

रीटा विल्सन, अभिनेत्री

टॉम हैंक्स के साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री रीटा विल्सन भी इस वायरस का शिकार होते पाई गई है। 63 वर्षीय रीटा और टॉम दोनों ही ऑस्ट्रेलिया में थे जहां उन्हें थोड़ा बुखार हुआ। जांच करवाने पर दोनों ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

peter_dulten.jpg

पीटर डटन (गृह मंत्री, ऑस्ट्रेलिया)

पीटर डटन एक अभिनेता होने के साथ नेता भी है वह भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है।

canadian_pm_wife.jpeg

सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो भी इस महामारी से बच नही पाई है उनमें भी कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। बताया जाता है कि ट्रूडो की पत्नी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद दोनों ने अलग रहने का फैसला लिया है।

jair-bolsonaro.jpeg

फेबियो वाजगार्टन, संचार प्रमुख, ब्राजील

ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो का पहला कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। हांलाकि दूसरा टेस्ट उनका नेगेटिव पाया गया है। बताया जाता है कि बीते सप्ताह राष्ट्रपति बोल्सोनारो अमेरिकी यात्रा पर थे जिसके बाद ही वो कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। अमेरिका की यात्रा के दौरान दोनों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। इस यात्रा के बाद वो कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे।

roby.jpg

रूडी गोबर्ट, एनबीए स्टार

एनबीए स्टार 27 वर्षीय रूडी गोबर्ट में भी कोरोना के लक्षण पाए गए। इसके बाद उन्होंने जब जांच कराई तो जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

coronavirus COVID-19 COVID-19 virus