scriptकोरोना से जंग हारे ये सितारे, वैश्विक एंटरटेनमेंट स्टार्स की कोरोना संक्रमण से मौत | Covid 19 : These Are the Stars Who Have Died From Coronavirus | Patrika News

कोरोना से जंग हारे ये सितारे, वैश्विक एंटरटेनमेंट स्टार्स की कोरोना संक्रमण से मौत

locationमुंबईPublished: Mar 31, 2020 04:56:55 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

स्क्रीनराइटर टैरेंस मैकनली की कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मौत हो गई है। गायक जो डिफी की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई। वे 61 साल के थे।

stars died due to corona virus

stars died due to corona virus

इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है। कोरोना ने एंटरटेमेंट इंडस्ट्री को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है। दुनियाभर के मनोरंजन जगत के लोगों ने खुद को आइसोलेटेड कर लिया है। इसके बावजूद भी इस खतरनाक वायरस ने कई स्टार्स को अपनी चपेट में ले लिया है। चीन से शुरू हुई इस महामारी ने दुनिया में कई लोगों की जान ले ली है।

कोरोना से अमरीकी गायक जो डिफी
ग्रैमी अवॉर्ड विजेता अमरीकी गायक जो डिफी की कोरोना की चपेट में आने से रविवार को नेशविले शहर में मौत हो गई। वे 61 साल के थे। पिछले शुक्रवार को जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका इलाज शुरू हुआ था। इससे पहले उन्होंने एक बयान जारी कर अपने प्रशंसकों से इस महामारी से सतर्क रहने की अपील की थी। नब्बे के दशक में डिफी के दो एलबम ‘हंकी टोंक एटीट्यूड’ और ‘थर्ड रॉक फ्रॉम द सन’ काफी लोकप्रिय हुए थे। ‘सेम ओल्ड ट्रेन’ गीत के लिए उन्हें ग्रैमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उनके दूसरे प्रमुख गीतों में ‘बिगर देन द बीटल्स’, इफ आई डाय, ‘प्रोप मी अप’ आदि शामिल हैं। चार शादियां करने वाले डिफी के सात बच्चे हैं।

Ken Shimura
हॉलीवुड एक्टर मार्क ब्लम
कोरोना की चपेट में आए हॉलीवुड अभिनेता मार्क ब्लम ने बुधवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। वे 69 साल के थे। हॉलीवुड में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है। ‘यू केन थैंक मी लेटर’, डिस्परेटली सीकिंग सूसन, क्रोकोडाइल डुंडी, ‘ब्लाइंड डेट’ और ‘डाउन टू यू’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले मार्क ब्लम की अभिनेत्री पत्नी जेनेट जैरिश ने उनकी मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद उनकी हालत लगातार बिगड़ती गई। हॉलीवुड की कई हस्तियों ने मार्क ब्लम के देहांत पर शोक जताया है। गौरतलब है कि हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स, उनकी पत्नी रीटा विल्सन और अभिनेता इदरिस एल्बा भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इलाज के बाद तीनों खतरे से बाहर बताए गए हैं।
जापानी कॉमेडियन केन शिमूरा
जापान के 70 वर्षीय कॉमेडियन केन शिमूरा का भी कोरोना वायरस की चपेट में आने से निधन हो गया। जापान की न्यूज एजेंसी के मुताबिक, शिमूरा देश के सबसे बेस्ट कॉमेडियन्स में से एक थे। उनके कॅरियर की शुरुआत 70 के दशक में हुई थी। उनको 20 मार्च को बुखार और निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 23 मार्च को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। वे पहले जापानी सेलेब्रिटी थे, जिन्हें कोरोना से संक्रमित पाया गया था। वे पहले जापानी सेलेब्रिटी हैं जिनकी जान इस वायरस ने ले ली है। अपनी कॉमेडी के दम पर उन्होंने 1970 और 1980 के दशक में जापानी मनोरंजन जगत में राज किया। उनके निधन की खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
अमेरिकन स्क्रीनराइटर टैरेंस मैकनली
दिग्गज अमेरिकन स्क्रीनराइटर टैरेंस मैकनली की कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मौत हो गई है। टैरेंस की उम्र 81 साल थी। फ्लोरिडा के अस्पताल में टैरेंस ने आखिरी सांस ली। टैरेंस प्रतिष्ठित एमी और टोनी अवॉर्ड्स से सम्मानित थे। टैरेंस ने प्रवक्ता की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया कि टैरेंस लंग कैंसर के सर्वाइवर थे। जैसे ही सोशल मीडिया पर टैरेंस के निधन की खबर आई, फैंस और सेलेब्स शॉक्ड रह गए। सभी ने उनके निधन पर दुख जताया है।
Terrence McNally
मशहूर शेफ फ्लॉयड कार्डोज
मशहूर शेफ फ्लॉयड कार्डोज की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मौत हो गई। उनकी कंपनी हंगर इंक ने मौत की जानकारी देते हुए कहा कि 25 मार्च को उन्होंने आखिरी सांस ली। उनके परिवार ने बताया है कि काडोर्ज की मौत न्यू जर्सी के एक अस्पताल में हुई है।
अमेरिकी संगीतकार-गीतकार एलन मेरिल
अमेरिकी संगीतकार-गीतकार एलन मेरिल का निधन भी कोरोना वायरस की वजह से हो गया। वह 69 साल के थे। उनकी बेटी लॉरा मेरिल ने फेसबुक पर उनके निधन की पुष्टि की। मेरिल ने कहा कि कोरोना वायरस ने आज सुबह उनके पिता की जान ले ली। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पिता को ‘‘गुडबाय’’ के कहने के लिए दो मिनट का समय दिया गया। उन्होंने 1975 में ‘आई लव रॉक एंड रॉल’ लिखा था।
इटालियन अभिनेत्री लूसिया बोस
इटालियन अभिनेत्री लूसिया बोस भी कोरोना वायरस से जंग हार गई। 23 मार्च को उनका निधन हो गया। वे 89 साल की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो