हॉलीवुड के मशहूर कपल Elon Musk और Grimes के बेटे का नाम सुन लोगों ने पकड़ा सिर, पढ़ना-लिखना मुश्किल

By: Shweta Dhobhal
| Published: 07 May 2020, 01:51 PM IST
हॉलीवुड के मशहूर कपल Elon Musk और Grimes के बेटे का नाम सुन लोगों ने पकड़ा सिर, पढ़ना-लिखना मुश्किल
Elon Musk Baby Name Is X Æ A-12

  • हॉलीवुड के मशहूर कपल एलन मस्क ( Elon Musk ) और मशहूर सिंगर ग्रिम्स ( Grimes ) बने बेटे के माता-पिता
  • एलन मस्क ( Elon Musk ) ने बच्चे का नाम रखा 'X Æ A-12'

नई दिल्ली। बच्चों के जन्म के बाद जिस पर सबसे ज्यादा विचार किया जाता है वो है उसका नाम। परिवारवाले,रिश्तेदार और बच्चे के माता-पिता एक नाम को ढूंढने के लिए खूब मेहनत करते हुए दिखाई देते हैं। कहा जाता है कि बच्चें के गुण उसके नाम से खूब मेल खाते हैं। लेकिन हॉलीवुड के एक कपल ने अपने बच्चे का नाम ऐसा रखा है। जिसे पढ़ने और लिखने में लोगों का काफी परेशानी हो रही है। ये कपल कोई और नहीं बल्कि मशहूर ई-वीइकल कंपनी टेस्ला के सीईओ ( E-Vehicle Company Tesla CEO ) एलन मस्क ( Elon Musk ) और मशहूर सिंगर ग्रिम्स ( Grimes ) हैं। कुछ समय पहले ही ये दोनों एक बेटे के माता-पिता बने हैं।

वैसे अक्सर एलन मस्क दुनिया को यूं हू चौंकाते हुए नज़र आए हैं। इस कपल ने अपने बेटे का नाम 'X Æ A-12' ही रखा है। अब इस नाम को कैसे पढ़ा और बोला जाए सबकी समझ से बाहर है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि मस्क और ग्रिम्स ने ने नाम अपने मनपसंदीदा एयरक्राफ्ट के नाम पर रखा है। इस नाम को सुन के बाद अच्छे-अच्छे लोगों का सिर चकरा रहा है। वैसे ये पहली बार नहीं है जब किसी ने अपने बच्च् का नाम इतना अजीबो-गरीब रखा होगा। बल्कि इस से पहले भी कई जानी-मानी हस्तियां अपने बच्चों के ऐसे नाम रख कर लोगों को हैरान कर चुके हैं।

टॉम क्रूज ( Tom Cruise ) हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता की बेटी का नाम सूरी ( Suri ) है। शादी के पांच साल बाद ही वह अपनी पत्न से अलग हो गए थे। वहीं दुनिया पर अपने गानों से छा जाने वाली बियॉन्से ( Beyonce ) और उनके पति मशूहर प्रोड्यूसर Jay Z ने अपनी बेटी का नाम Blue Ivy रखा है। ये कपल बेस्ट जोड़ी के रूप में काफी फेमस है।