पूर्व एमएमए रेसलर रोंडा राउजी हैं प्रेग्नेंट, देंगी पहले बच्चे को जन्म

By: पवन राणा
| Published: 22 Apr 2021, 06:53 PM IST
पूर्व एमएमए रेसलर रोंडा राउजी हैं प्रेग्नेंट, देंगी पहले बच्चे को जन्म

पूर्व एमएमए रेसलर रोंडा राउजी चार महीने की प्रेग्नेंट हैं। उन्होंने इसकी जानकारी यूट्यूब पर साझा की है। इस दौरान उनके पति ब्राउने भी साथ थे। रोंडा 2008 ओलंपिक में जूडो का ब्रोंज मैडल जीत चुकी हैं।

मुंर्बइं। ओलंपिक में जूडो का ब्रांज मैडल जीत चुकीं रेसलर रोंडा रोउजी प्रेग्नेंट हैं। रोंडा ने यह जानकारी अपने फैंस को यूट्यूब वीडियो के माध्यम से दी है। उन्होंने बताया कि चार महीने से प्रेग्नेंट हैं। रोंडा ने 2017 में अपने साथी फाइटर ब्राउने से दो साल की डेटिंग के बाद विवाह किया था। रोडा ने बताया कि वह अब इसे ज्यादा नहीं छिपा सकती हैं, अब दिखाने का समय आ गया है। इस दौरान रोंडा के पति बा्रउने ने उन्हें किस कर लिया और झप्पी दी।

 

रोंडा ने वीडियो में आगे बताया कि अब दिखाने का समय आ गया है। ये बताना चाहती हूं कि अब तक हमारी यात्रा कैसी रही। और निश्चित रूप से इसके बाद भी कहानी कहती रहूंगी।’ इस वीडियो में दिखाया गया है कि 34 साल की रोंडा पति ब्राउने के साथ डॉक्टर को विजीट करती हैं। यह कपल इस खबर को फैंस के साथ शेयर कर बहुत खुशी महसूस कर रहा है। इस बात का खुलासा करते समय बहुत सारे गुब्बारे और सजावट के सामान वीडियो में नजर आए।

यह भी पढ़ें : महिला बॉक्सर का मेवेदर पर हमला,'कैसा लगा औरत से पिटकर'

रोंडा ने ओलंपिक मेडल जीतने के अलावा अल्टीमेट फाइटिंग चैम्पियनशिप की वूमैन बैंटमवेट चैम्पियन भी रहीं। उन्होंने यूएफसी के लगातार 13 बैटल जीते और इसे एक वैश्विक ब्रांड बनाया। 2015 में अमरीका की होली होल्म ने उन्हें पहली बार इस बैटल में हराया था।

यह भी पढ़ें : ग्रेट रेसलर द अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई से लिया संन्यास

रोंडा ने डब्ल्यूडब्ल्यूई और मूवीज में भी हाथ आजमाया है। वह ’एक्सपेंडेब्ल्स 3’ और ’फ्यूरियस 7’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। प्रेग्नेंसी के लिए रेस्ट पर जाने से पहले रोंडा को आखिरी बार बैकी लिंच के साथ एक मैच में देखा गया था।

रोंडा रोउजी को एक रैसलर और एमएमए फाइटर के रूप में जाना जाता है। रोडा ने 22 साल की उम्र में एमएमए करियर आरम्भ किया। साल 2004 में रोडा ने विश्व जूनियर जूडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता।

2008 के बीजिंग ओलंपिक खेलों में रोडा ने अमरीका की तरफ से पहला मेडल जीता। एमएमए प्रोफेशनल के रूप में रोडा 2011 में जुड़ीं।

रोंडा यूएएफसी की पहली महिला बैंटमवेट चैंपियन बनीं और करीब तीन सालों तक टाइटल को डिफेंड किया। साल 2018 में वह डब्ल्यूडब्ल्यूई में आईं।