script

Youtube पर अब Free में देख सकते हैं HD Movies, नहीं देने होंगे पैसे, 100 से ज्यादा मूवीज लिस्ट में

locationमुंबईPublished: Nov 19, 2018 01:04:13 pm

रिपोर्ट के मुताबिक Free Youtube Movies दिखाने का फैसला अक्टूबर में ही ले लिया था लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की थी।

Free Youtube movies

Free Youtube movies

मुंबई। यूट्यूब पर आप अब फ्री में पूरी मूवीज देख सकते हैं। ये मूवीज एचडी प्रिंट और आॅरिजनल प्रोवाइडर के माध्यम से देखी जा सकती हैं। यूट्यूब पर कभी भी देखे जा सकने वाली ऐसी 100 मूवीज पहले से ही लिस्ट में शामिल कर दी गई हैं। ये प्रयोग सफल रहा तो यूट्यूब पर भी वो हर मूवी देख जा सकेगी जिसे यूट्यूब पर देखने के लिए या तो आपको कीमत चुकानी होती थी या फिर मूवी को रेंट पर देख सकते थे।

Free Youtube movies

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक Free youtube movies दिखाने का फैसला अक्टूबर में ही ले लिया था लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की थी। इस प्लान के अनुसार अब यूट्यूब फिल्मों की एक्सक्लूसिव स्क्रीनिंग और स्पोंसर करना भी शुरू करेगा।

यूट्यूब पर फ्री मूवीज दिखाते हुए कमाई भी हो सके और कमाई को निर्माता के साथ शेयर किया जा सके इस पर अभी फैसला लिया जाना बाकी है। लेकिन ये तय है कि मूवी के दौरान विज्ञापन दिखाए जाएंगे।

Free Youtube movies

रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूब पर एक ‘Free To Watch’ नाम की एक नई कैटेगिरी जोड़ी गई है। हालांकि ये कैटेगिरी अभी भी कई देशों में एड किया जाना बाकी है। फिलहाल इंडिया में ये कैटेगिरी नहीं जोड़ी गई है। इसके जल्द ही यहां जुड़ने की संभावना है।

बताया जाता है कि फिलहाल यूट्यूब के इस नए सेक्शन में 100 के आसपास फ्री मूवीज और टीवी शोज लिस्ट किए गए हैं। इनमें हॉलीवुड की मूवी ‘द टर्मिनेटर’, रॉकी और पारिवारिक फिल्म ‘एजेंट कोडी बैंक्स और जूकीपर शामिल है। गौर करने वाली बात ये है कि फिलहाल इन मूवीज में बिल्कुल नई फिल्मों के लिए कोई जगह नहीं है। आप पुरानी लेकिन बेहद लोकप्रिय फिल्में ही देख पाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो