Game of Thrones एक्ट्रेस का निधन, भारत में रही थी 8 साल

By: भूप सिंह
| Updated: 11 Sep 2020, 04:52 PM IST
Game of Thrones एक्ट्रेस का निधन, भारत में रही थी 8 साल
diana rigg

ब्रिटिश अभिनेत्री डायना रिग (Diana Rigg) का कैंसर के चलते निधन हो गया। वह 82 साल की थी। उन्होंने 'गेम ऑफ थ्रोन्स' सीरीज में हाउस टाइरेल मैट्रीक के मालिक ओलेना टाइरेल की भूमिका निभाई थी। इस किरदार के लिए उन्हें खूब सराहा गया था.....

ब्रिटिश अभिनेत्री डायना रिग (Diana Rigg) का कैंसर के चलते निधन हो गया। वह 82 साल की थी। उन्होंने 'गेम ऑफ थ्रोन्स' सीरीज में हाउस टाइरेल मैट्रीक के मालिक ओलेना टाइरेल की भूमिका निभाई थी। इस किरदार के लिए उन्हें खूब सराहा गया था। डायना टीवी सीरीज 'द एवेंजर्स' में गुप्त एजेंट एम्मा पील के रूप में 1960 के दशक की स्टाइल आइकन बनीं। डायना की बेटी राचेल स्टर्लिंग Rachael Stirling ने उनके निधन की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि मेरी प्यारी मां, घर पर ही परिवार के सामने हमेशा के लिए शांति की नींद सो गईं।

 

diana rigg

Rachael Stirling ने बताया कि मार्च में उनकी मां को मालूम चला था कि उन्हें कैंसर है। उन्होंने अपने आखिरी महीने बेहद खुशी के साथ बिताए। उन्होंने हंसते, खिलखिलाते अपने असाधारण जीवन को मुस्कुराते हुए बिताया। डायना की बेटी ने अपनी मां को याद करते हुए कहा कि इसे बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं कि मैं उन्हें कितना याद करूंगी। बता दें कि डायना का जन्म यूके में हुआ था। उनके पिता बीकानेर के महाराजा के साथ बतौर रेलवे इंजीनियर काम करते थे। वह 8 साल की उम्र तक भारत में रहीं फिर इंग्लैंड लौट गई थींं।

Show More