Game Of Thrones की एक्ट्रेस डायना रिग का निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

By: Sunita Adhikari
| Published: 11 Sep 2020, 06:53 PM IST
Game Of Thrones की एक्ट्रेस डायना रिग का निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
Diana Rigg Death

  • डायना रिग की बेटी रैचिल स्टर्लिंग ने जानकारी दी कि उनका निधन कैंसर के कारण हुआ है। उन्हें मार्च महीने में कैंसर हुआ था। डायना रिग की बेटी ने बताया कि एक्ट्रेस का आखिरी महीना परिवार के बीच बेहद सुखद और खुशहाल तरीके से गुजरा।

नई दिल्ली: हॉलीवुड की सुपरहिट सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स की एक्ट्रेस डायना रिग का निधन हो गया है। 82 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली। डायना रिग के एजेंट सिमोन बेरेसफोर्ड ने जानकारी दी कि एक्ट्रेस ने गुरुवार को घर पर अपने परिवार के बीच अंतिम सांस ली।

डायना रिग की बेटी रैचिल स्टर्लिंग ने जानकारी दी कि उनका निधन कैंसर के कारण हुआ है। उन्हें मार्च महीने में कैंसर हुआ था। डायना रिग की बेटी ने बताया कि एक्ट्रेस का आखिरी महीना परिवार के बीच बेहद सुखद और खुशहाल तरीके से गुजरा। मैं उन्हें बहुत मिस करूंगी। रिग के परिवार में उनके अलावा बेटी और दामाद और एक पोता है। रिग के करियर की बात करें तो उन्होंने ‘द एवेंजर्स’, ‘ऑन हर मैजेस्टीज़ सीक्रेट सर्विस’, ‘एविल अंडर द सन’, जैसी फिल्मों के साथ ही सुपरहिट सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में अहम किरदार निभाया था। ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में डायना ने हाउस टाइरेल मैट्रीक के मालिक ओलेना टाइरेल की भूमिका निभाई थी।

डायना रिग ने 1955 में स्कूल में स्नातक किया और उसके बाद रॉयल अकादमी ऑफ़ ड्रामेटिक आर्ट में एडमिशन लिया यहां उन्होंने करीब दो सालों तक एक एक्ट्रेस के तौर पर प्रशिक्षिण लिया। डायना के निधन के बाद जेम्स बॉन्ड ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने एक्ट्रेस की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'डायना रिग के निधन के बारे में सुनकर हमें बहुत दुख हुआ है। महान थियेटर और स्क्रीन एक्ट्रेस।'