scriptGOT की यह अभिनेत्री खुद से करने लगी थी नफरत, वजह जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, रातों रात बनी स्टार | Game of Thrones actress maisie williams life struggle story | Patrika News

GOT की यह अभिनेत्री खुद से करने लगी थी नफरत, वजह जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, रातों रात बनी स्टार

locationमुंबईPublished: May 14, 2019 03:35:11 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

मुझे मन ही मन लग रहा होता था कि मैं अपने आप से कितनी नफरत करती हूं

maisi williams

maisi williams

सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज Game of Thrones इन दिनों काफी सुर्खियों में चल रहा है। बता दें कि यह इस सीरीज का 8वां और आखिरी सीजन है। इस शो की अभिनेत्री मेसी विलियम्स वर्ष 2011 में आर्या स्टार्क का किरदार निभाकर रातों रात स्टार बन गई थीं। उस वक्त मेसी की उम्र मात्र 14 साल थी। उन्होंने बहुत कम समय में अपार सफलता हासिल की है। हालांकि उनका सफर इतना आसान नहीं रहा। उन्हें कई मानसिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

GOT की यह अभिनेत्री खुद से करने लगी थी नफरत, वजह जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, रातों रात बनी स्टार
एक समय ऐसा भी था जब मेसी को खुद से नफरत हो गई थी। सफलता के साथ उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। इससे उनके मानसिक स्वास्थ्य पर भी काफी असर पड़ा। एक बार अभिनेत्री ने इस बारे में कहा था कि सोशल मीडिया पर नेगेटिव कमेंट्स को पूरी तरह से इग्नोर करना बेहद मुश्किल है। लेकिन वे कोशिश करती हैं कि ये कमेंट्स उन्हें प्रभावित ना करें।

एक्ट्रेस ने कहा था कि लोग सोशल मीडिया पर कुछ भी लिखते हैं और सोचते हैं कि कोई इन हेट कमेंट्स पर ध्यान नहीं देगा लेकिन ऐसा नहीं होता है और कई परिस्थितियों में तो ऐसे कमेंट्स आपको काफी समय तक प्रभावित करते रहते हैं। सोशल मीडिया के इस प्रभाव के चलते उनके दिमाग में हमेशा ये चलता रहता था कि लोग उन्हें लेकर क्या सोच रहे हैं जो कि उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए काफी खराब साबित हुआ.

 

GOT की यह अभिनेत्री खुद से करने लगी थी नफरत, वजह जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, रातों रात बनी स्टार

मेसी ने बताया था कि इस वजह से उनके मानसिक स्वास्थ्य पर काफी खराब असर पड़ा था। उन्होंने कहा था,’मेरी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी था जब मैं अपने आप से रोजाना नफरत करती थी। मतलब मैं अपने दोस्तों से बात कर रही होती थी और मेरा दिमाग कहीं और घूम रहा होता था। मुझे मन ही मन लग रहा होता था कि मैं अपने आप से कितनी नफरत करती हूं और वो दौर मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था।’ हालांकि वक्त के साथ उनकी लाइफ में चीजें पहले से काफी बेहतर हो गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो