मॉडलिंग को लेकर Hollywood Actress का खुलासा, कहा- इसलिए जवान महिलाएं कमाती हैं पुरुषों से ज्यादा

By: पवन राणा
| Published: 11 Nov 2020, 12:44 AM IST
मॉडलिंग को लेकर Hollywood Actress का खुलासा, कहा- इसलिए जवान महिलाएं कमाती हैं पुरुषों से ज्यादा
मॉडलिंग को लेकर Hollywood Actress का खुलासा, कहा- इसलिए जवान महिलाएं कमाती हैं पुरुषों से ज्यादा

हॉलीवुड एक्ट्रेस केइरा नाइटली ( Keira Knightley ) ने कहा कि मॉडलिंग एक ऐसा करियर है जहां महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक पैसे कमाती हैं। उन्होंने आगे कहा, 'अभी भी दुनिया में नंबर वन करियर, मॉडलिंग है, जहां एक महिला एक आदमी की तुलना में अधिक कमा सकती है या फिर वेश्यावृत्ति। इसकी एक ही मांग है कि महिला युवा होनी चाहिए।

मुंबई। हॉलीवुड एक्ट्रेस केइरा नाइटली ( Keira Knightley ) को लगता है कि महिलाओं से कहा जाता है कि वे जिस तरह से दिखती हैं, वह ज्यादा मायने रखता है, बजाय इसके कि वे क्या कहती या क्या सोचती हैं। नाइटली ने महिलाओं मॉडलिंग ( Modelling World ) को लेकर भी खुलासे किए हैं। उनका यह भी कहना है कि पुरुषों के मुकाबले महिलाएं मॉडलिंग में ज्यादा कमा लेती हैं।

यह भी पढ़ें : तनुश्री दत्ता बॉलीवुड में वापसी की कर रहीं तैयारी, घटाया 15 किलो वजन, फिल्मों की लगी लाइन

'महिला होना एक जटिलता है'

नाइटली ने स्टेलर पत्रिका से अपनी सौंदर्य प्रतियोगिता फिल्म 'मिसबिहेवियर' ( Misbehaviour ) के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी और मैं स्वाभाविक रूप से दूसरी लहर के नारीवादियों (विरोध) से पूरी तरह सहमत थी और हां मैंने अपना अधिकांश पैसा एक मॉडल (चैनल के लिए) के रूप में कमाया है। मैं रेड कार्पेट पर चलती हूं, जहां आपको 10 में से अंक दिए जाते हैं और आपके शरीर के ऊपर और नीचे तक कैमरे आपको कैद करते हैं। मुझे लगता है कि आधुनिक युग में एक महिला होने की जटिलता है।'

'एक ही मांग है कि महिला युवा होनी चाहिए'

एक रिपोर्ट के अनुसार, नाइटली ने कहा कि मॉडलिंग एक ऐसा करियर है जहां महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक पैसे कमाती हैं। उन्होंने आगे कहा, 'अभी भी दुनिया में नंबर वन करियर, मॉडलिंग है, जहां एक महिला एक आदमी की तुलना में अधिक कमा सकती है या फिर वेश्यावृत्ति। और इसकी एक ही मांग है कि महिला युवा होनी चाहिए। हम अभी भी ऐसी दुनिया में रहते हैं, जहां आप जिस तरह से दिखती हैं, वह इस बात से अधिक मायने रखता है कि आप क्या कहती हैं या आप क्या सोचती हैं।'

यह भी पढ़ें : अक्षय की फिल्म 'लक्ष्मी' का रिव्यू: हास्यास्पद हॉरर, कॉमेडी में दम नहीं, पढ़ें डिटेल में

'रूढ़िवादी छवि को नहीं निभाना चाहती'

वहीं, हॉलीवुड अभिनेत्री जेसिका अल्बा ( Jessica Alba ) एक ऐस विंदु पर पहुंच गई हैं, जहां वह एक ही तरह की महिला रूढ़िवादी छवि को नहीं निभाना चाहती हैं, और उनका मानना है कि दुनिया के लिए यह समय महिलाओं के विभिन्न रंगों को अपनाने का है। यही कारण है कि उन्हें बैड बॉयज के स्पिनऑफ सीरीज एलएज फाइनेस्ट ने आकर्षित किया। इसमें गेब्रियल यूनियन भी शामिल है। वह एक एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के रूप में इस शो से जुड़ी हैं।