scriptहॉलीवुड इंडस्ट्री ने खोया नायाब सितारा, क्वीन ऑफ कैटवे की अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा | Hollywood actress queen of katwe nikita pearl died due to brain tumor | Patrika News

हॉलीवुड इंडस्ट्री ने खोया नायाब सितारा, क्वीन ऑफ कैटवे की अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2020 03:59:10 pm

Submitted by:

Neha Gupta

क्वीन ऑफ कैटवे (Queen of Katwe) की अभिनेत्री निकिता पर्ल (Nikita Pearl) का निधन
15 साल की उम्र में ब्रेन ट्यूमर से हुई मौत
हॉलीवुड इंडस्ट्री ने खोया खास सितारा

rr.jpg

नई दिल्ली हॉलीवुड चाइल्ड एक्ट्रेस निकिता पर्ल की ब्रेन ट्यूमर के चलते मौत हो गई। निकिता की मौत से पूरी हॉलीवुड इंडस्ट्री सदमें में है। निकिता की उम्र महज 15 साल थी लेकिन ब्रेन ट्यूमर के चलते उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्होंने हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म क्वीन ऑफ कैटवे में काम किया था। इस फिल्म को भारतीय मूल की अमेरिकी डायरेक्टर मीरा नायर ने डायरेक्ट किया था। ये फिल्म यूगांडा के स्लम में रहने वाली शतरंज की खिलाड़ी फियोना मुतेसी पर आधारित थी। निकिता ने बाल कलाकार के तौर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई थी।

nsjlqp523han5e49052f03378-800x400.jpg

निकिता की मौत की खबर सामने आने के बाद मीरा नायर ने दुख जताते हुए कहा कि इस बच्ची ने आखिरी दम तक लाइलाज बिमारी के लिए लड़ाई लड़ी। अलविदा प्रिय निकिता। आपको इतनी कम उम्र में जाते देख दिल टूट गया। आप एक योद्धा थीं। कैटवे की कूल कैट आपको हमेशा याद रखेंगी। बता दें कि निकिता के ब्रेन ट्यूमर का पता साल 2016 में चला था जिसके लिए वो भारत भी आई थीं। एक साल बाद उनकी हालत में सुधार नज़र आया था लेकिन 2019 में ट्यूमर ने उन्हें फिर जकड़ लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो