भारतीय बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्मों का जलवा, कमाई जान दंग रह जाएंगे आप
Shaitan Prajapat
Publish: Aug, 05 2019 05:49:22 (IST)
भारतीय बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्मों का जलवा, कमाई जान दंग रह जाएंगे आप
Hollywood Films

फिल्म #AvengersEndgame को लेकर लोगों की दीवानगी इस कदर है कि ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में ...

भारत के बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों ने अच्छा परफॉर्म किया है। और 2019 में भी ऐसा एक बार फिर देखने को मिल रहा है। हॉलीवुड फिल्म Fast & Furious Presents: Hobbs & Shaw जबरदस्त शुरुआत पाने में कामयाब रही है। फिल्म का पहले दिन का बिजनेस 13 करोड़ 15 लाख रुपये रहा है। ड्वायन जॉनसन और जेसन स्टैथम स्टारर ये फिल्म भारत में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी हॉलीवुड फिल्म बन गई है। पहले नंबर पर अभी तक एवेंजर्स एंडगेम ही है। तीसरे नंबर पर स्पाइडर मैन फार फ्रॉम होम हैं। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्विटर पर बताया है कि इस साल कौन-कौन सी हॉलीवुड फिल्मों ने भारत में सभी वर्जन्स में पहले दिन कितनी कमाई की है।

 

Hollywood Films

एवेंजर्स एंडगेम ( Avengers Endgame ) - फिल्म #AvengersEndgame को लेकर लोगों की दीवानगी इस कदर है कि ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में यह 'अवतार' फिल्म को पछाड़कर नंबर वन पर पहुंच गई है। तरण आदर्श के अनुसार इस फिल्म ने 367 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है।

 


द लॉयन किंग ( the lion king ) - जंगल...शेर...और उसके बच्चे के इर्द-गिर्द घूमती यह फिल्म लोगों को उनके बचपन की यादों में ले गई। यह एक एनिमेटड फिल्म थी जिसने बच्चों से लेकर बड़ों का ध्यान अपनी ओर खींचा। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 139.20 करोड़ रुपए का कारोबार किया है।


इसके बाद दूसरे नंबर पर #SpiderManFarFromHome फिल्म है। 'एवेंजर्स एंडगेम' में आयरन मैन की मौत के बाद दुनिया भर के दर्शक निराश थे। 'स्पाइडर मैन' की इस पार्ट में खुद स्पाइडर मैन को आयरन मैन की यादों में खोया हुआ दिखाया गया। 10.05 करोड़ रुपए की ओपनिंग करने वाली इस फिल्म ने 85.70 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

Hollywood Films

कैप्टन मार्वल ( Captain marvel ) - 'एवेंजर्स एंडगेम' से पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने 13.01 करोड़ रुपए की कमाई की। इस फिल्म के इस शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बाद ही ऐसी अटकलें तेज हो गई थी कि 'एवेंजर्स एंडगेम' कुछ बड़ा धमाल कर सकती है।