scriptयौन उत्पीडऩ मामले पर सलमाल रुश्दी की एक्स वाइफ पद्मा लक्ष्मी का चौंकाने वाला बयान | I am hoping that it will allow for a change: padma lakshmi | Patrika News

यौन उत्पीडऩ मामले पर सलमाल रुश्दी की एक्स वाइफ पद्मा लक्ष्मी का चौंकाने वाला बयान

Published: Nov 13, 2017 12:31:26 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

यौन उत्पीडऩ मामले पर सलमाल रुश्दी की एक्स वाइफ पद्मालक्ष्मी का चौंकाने वाला बयान…

padma lakshmi

padma lakshmi

आजकल हॉलीवुड यौन उत्पीडऩ के मामलों को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है। बेन एफ्लेक, ब्रेट रैटनर, चार्ली शीन, डस्टिन हॉफमैन, हार्वे विंस्टीन, जेम्स टोबैक और केविन स्पेसीजैसी बड़ी हस्तियां यौन उत्पीडऩ के आरोपों से घिरी हुई हैं। भारत में जन्मी सुपरमॉडलपद्मालक्ष्मी का कहना है कि उन्हें आशा है कि कई महिलाओं द्वारा इस संबंध में खुलकर बोलने के बाद चीजें बदलेंगी।चाहे वह हॉलीवुड हो या बॉलीवुड हो, यौन उत्पीडऩ के मामले सामने आने के बाद मनोरजन उद्योग चौतरफा आकलन के दौर से गुजर रहा है। इसकी शुरुआत तब हुई, जब कई महिलाओं ने सामने आकर मशहूर फिल्म निर्माता वीनस्टीन पर अपने पद का दुरुपयोग कर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया। टीवी होस्ट, निर्माता, पाक कला लेखिका पद्मालक्ष्मी ने लोगों के सामने आकर बोलने की सराहना की है।

 

पद्मालक्ष्मी ने यह पूछे जाने पर कि क्या इससे बदलाव आएगा, इस पर उनका कहना है, हां, मुझे ऐसा लगता है। मुझे लगता है कि यह कुछ चरणों में होगा, लेकिन लगता है कि जबलोग इस बारे में बात कर रहे हैं, तो इससे चीजों में बदलाव आएगा। उन्होंने आगे कहा, बड़ीसंख्या में लोग इस संबंध में सामने आए हैं कि कैसे सभी उद्योगों में सभी महिलाओं के लिए चीजें बदलेंगी। मैं आशा कर रही हूं कि इससे बदलाव आएगा। समय बताएगा।

Oh well! @BravoTopChef #Emmys2017

A post shared by Padma Lakshmi (@padmalakshmi) on

चेन्नई से संबंध रखने वाली पद्मालक्ष्मी ने ग्लैमर की दुनिया में अपनी पहचान एकसुपरमॉडल के रूप में बनाई है। उन्होंने अमेरिका और यूरोप में काम किया है। ब्रिटिश-भारतीय उपन्यासकार सलमान रुश्दी की पत्नी रह चुकीं पद्मालक्ष्मी ने वेस्टलैंड, ‘पाइरेट्स :ब्लड ब्रदर्स’, बूम और द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेज में अपनी अभिनय क्षमता भी दिखाई है।

वह चैनल एएक्सएन पर प्रसारित होने वाले शो टॉप शेफ का चेहरा होने के साथ ही इसकी कार्यकारी निर्माता भी हैं। पद्मालक्ष्मी महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देने के सामाजिक अभियान से भी जुड़ी हुई हैं। अपने सफर पर रोशनी डालते हुए उन्होंने कहा, टीवी पर और कला व प्रकाशन में कई और भारतीय चेहरों को देखकर मैं बहुत खुश हूं…1970 और 1980 के दशक में प्रवासी होना मुश्किल भरा रहा। मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं किसी तरह अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। ऐसा नहीं था कि मैंने कोई बड़ी योजना बना रखी थी। उन्होंने कहा, इसकी कोई गारंटी नहीं थी कि मैं सफल हो पाऊंगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो