scriptIFFM Awards 2018: ‘संजू’की धूम, रानी मुखर्जी का जलवा, इनको मिले अवॉर्ड | IFFM Awards 2018: Rani mukherjee get best actress , Sanju best fiim | Patrika News

IFFM Awards 2018: ‘संजू’की धूम, रानी मुखर्जी का जलवा, इनको मिले अवॉर्ड

Published: Aug 13, 2018 05:52:42 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

रानी मुखर्जी को फिल्म ‘हिचकी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया।

IIFM awards 2018

IIFM awards 2018

आॅस्ट्रेलिया के मेलर्बन में ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल आॅफ मेलर्बन’ अवॉर्ड्स 2018 का आयोजन किया गया। इसमें कई बॉलीवुड सितारों को अलग-अलग श्रेणियों में अवॉर्ड्स दिए गए। इस आयोजन में बॉलीवुड हस्तियों के साथ आॅस्ट्रेलिया के भी कई विशिष्ट लोग शामिल हुए।

ज्यूरी में ये थे शामिल:
आईएफएफएम के ज्यूरी सदस्यों में सिमी गरेवाल, निखिल आडवाणी, सू मस्लिन, जिल बिलकॉक, एंड्रयू अनास्तासियोस और ज्यॉफ्री राइट शामिल थे। इन्होंने छह श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ इंडी फ़िल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के विजेताओं का चयन किया।

यह भी पढ़ें

श्रीदेवी ने ऐसे मनाया था आखिरी बर्थडे, वीडियो हो रहा वायरल,जाह्नवी ने ऐसे किया विश


यह भी पढ़ें
फ्

रीडम फाइटर्स पर नहीं बनी ये फिल्में फिर भी इन्हें देखकर जागती है देशभक्ति की भावना

यह भी पढ़ें

इस फिल्म में दिखेंगे वो हथियार, जिनसे भारतीय सेना ने हराया था चीन को

IFFM Awards 2018: 'संजू'की धूम, रानी मुखर्जी का जलवा, इनको मिले अवॉर्ड

रानी मुखर्जी को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड:
आईएफएफएम अवॉर्ड्स 2018 में बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी को फिल्म ‘हिचकी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया। साथ ही उन्हें ‘एक्सलेंस इन सिनेमा’ का पुरस्कार भी मिला। बता दें कि ‘हिचकी’ रानी मुखर्जी की कमबैक फिल्म थी।

‘संजू’ की रही धूम:
इस अवॉर्ड समारोह में फिल्म ‘संजू’ की धूम रही। अवॉर्ड समारोह में ‘संजू’ को बेस्ट फिल्म चुना गया। वहीं फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए रणबीर कपूर को ‘आईएफएफएम वैनगार्ड अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया। अभिनेता विक्की कौशल को इस फिल्म के लिए बेस्ट सर्पोटिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला। वहीं राजकुमार हिरानी को ‘संजू’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया।

IFFM Awards 2018: 'संजू'की धूम, रानी मुखर्जी का जलवा, इनको मिले अवॉर्ड

इनको भी मिला अवॉर्ड:
इस अवॉर्ड समारोह में फिल्म ‘लव सोनिया’ को बेस्ट इंडी फिल्म ‘गली गुलीयां’’ को बेस्ट इंडी फ़िल्म (स्पेशल मेंशन) का अवॉर्ड मिला। वहीं मनोज बाजपेयी को फ़िल्म‘गली गुलीयां’ के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। जबकि ऋचा चड्ढा को ‘लव सोनिया’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो