Kate Winslet Birthday: जब 'टाइटैनिक' गर्ल ने एक्ट्रेस को इंटीमेट सीन में सेफ महसूस करवाया

By: पवन राणा
| Published: 05 Oct 2020, 10:07 PM IST
Kate Winslet Birthday: जब 'टाइटैनिक' गर्ल ने एक्ट्रेस को इंटीमेट सीन में सेफ महसूस करवाया
Kate Winslet Birthday: जब 'टाइटैनिक' गर्ल ने यंग एक्ट्रेस को इंटीमेट सीन के दौरान सेफ महसूस करवाया

केट विंसलेट ( Kate Winslet ) ने बताया कि एक फिल्म में उनकी बेटी की उम्र की एक्ट्रेस Angourie Rice को इंटीमेट सीन करना था। यह सीन एक कार में था और इसे शूट करने के लिए दो कैमरापर्सन तैनात किए गए। इस सीन में युवा कलाकार से गलती हो जाने या उनसे किसी तरह का र्दुव्यवहार ना हो, इसलिए वह सेट पर ही जमीं रहीं।

मुंबई। 'टाइटैनिक' मूवी ( Titanic Movie ) से पॉपुलर हुईं एक्ट्रेस केट विंसलेट ( Kate Winslet ) का आज 45वां जन्मदिन है। उनका जन्म 5 अक्टूबर, 1975 को इंग्लैंड में हुआ। एक्ट्रेस ने 'टाइटैनिक' और 'अवतार 2' जैसी फिल्मों से अपनी प्रतिभा का लोहा विश्वभर में मनवाया है। 'टाइटैनिक' सहित चार फिल्मों के लिए वह बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुकी हैं। तीन फिल्मों के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ऑस्कर पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा भी वह कई प्रतिष्ठित अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं, उनकी लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्से:

यह भी पढ़ें: स्नेहा उल्लाल को क्यों कहा जाता है Aishwarya की हमशक्ल, मिलती-जुलती सूरत नहीं, ये है राज

कार में छिपकर किया एक्ट्रेस को प्रोटेक्ट

एक इंटरव्यू के दौरान विंसलेट ने बताया कि एक फिल्म में उनकी बेटी की उम्र की एक्ट्रेस Angourie Rice को इंटीमेट सीन करना था। यह सीन एक कार में था और इसे शूट करने के लिए दो कैमरापर्सन तैनात किए गए। इस सीन में युवा कलाकार से गलती हो जाने या उनसे किसी तरह का र्दुव्यवहार ना हो, इसलिए वह सेट पर ही जमीं रहीं। विंसलेट को लगा कि कहीं एक्ट्रेस दो कैमरापर्सन के सामने असहज ना हो जाए, इसलिए वह कार की डिक्की में बैठ गईं। हालांकि दोनों कैमरापर्सन बड़े ही शालीन और सहज ढंग से पेश आए।

याद आया खुद का सीन

विंसलेट ने इसी इंटरव्यू के दौरान बताया था कि युवा एक्ट्रेस की मदद करने का मन इसलिए भी किया कि जब युवा अवस्था में जब उन्हेंं ऐसा ही एक बोल्ड सीन करना था तब उनके साथ कोई भी वेटरन एक्ट्रेस नहीं थी। ये वाकया उनकी 1994 में आई पहली फिल्म 'हैवनली क्रिएचर्स' का है। इस मूवी के लिए एक इंटीमेट सीन उनके और एक एक्ट्रेस के बीच फिल्माया जाना था। दोनों को टॉपलेस होकर सीन करना था। एक्ट्रेसेस को इस हालत में देख एक कैमरापर्सन ने आपत्तिजनक कमेंट किया था।

यह भी पढ़ें : — यूजर बोला, 'सिनेमाघर खुलें या नहीं, आप तो बेकार ही रहोगे', Abhishek Bachchan ने दिया करारा जवाब

विंसलेट के अनुसार भले ही यह शाब्दिक छेड़छाड़ थी, लेकिन कभी कभी शब्द बड़े पॉवरफुल होते हैं। वह कहती हैं कि वह उस व्यक्ति को आज भी भूल नहीं पाई हैं। उसका नाम भी याद है। उस समय कुछ नहीं कहा, पर आज शीशे की तरह साफ है। विसंलेट ने कहा कि मैं एक भी ऐसी लड़की को नहीं जानती जिसे किसी न किसी स्तर पर इस तरह की प्रताड़ना को न झेलना पड़ा हो।