scriptमाता-पिता को एक्टिंग करते देख बने ‘स्टार किंग’ | kids who learn acting from father and mother while shooting | Patrika News

माता-पिता को एक्टिंग करते देख बने ‘स्टार किंग’

locationजयपुरPublished: Feb 20, 2019 04:19:19 pm

Submitted by:

manish singh

2015 में पहली बार ड्रामा ‘चाइल्ड 44’ में काम का मौका मिला। जिसने इनका अभिनय और डॉयलॉग बोलने का अंदाज देखा वह इनका कायल हो गया।

kids, acting, hollywood, britain, father, happy

माता-पिता को एक्टिंग करते देख बने ‘स्टार किंग’

कला ईश्वर का दिया तोहफा होता है। ब्रिटेन में एक बच्चा ऐसा भी है जिसने अपने माता-पिता को एक्टिंग करते हुए देखा और आज लोग उसे लिटिल स्टार किंग के नाम से जानते हैं। 14 साल के लुईस को लोग एक्शन शो ‘द किड हू वुड बी किंग’ के नाम से पहचानाते हैं। हालांकि जब इन्हें इसके लिए चुना गया तब इन्हें नहीं पता था कि वे इसकी बदौलत एक दिन स्टार बन जाएंगे। इनके पिता एंडी सेर्किस चर्चित फिल्म सीरिज ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ समेत कई फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं।

इनकी मां और अन्य परिवारीजन भी टीवी और फिल्म की दुनिया से जुड़े हैं जिनका अभिनय के लोग कायल हैं। माता-पिता और परिवार के दूसरे लोग एक्टिंग से जुड़े थे इस वजह से ये फिल्म सेट पर ही बड़े हुए। छह साल की उम्र में रंगमंच की दुनिया में आए। अपनी एक्टिंग से लोगों का मनोंरजन करने लगे। सात साल की उम्र में एक शो में काम करने का मौका मिला पर इनका सीन काट दिया गया। ये निराश हो गए लेकिन तय किया की हार नहीं मानूंगा और उसमें सफल हुए। अब तक नौ फिल्मों समेत कई सीरियल और एनिमेशन सीरिज में काम कर चुके हैं। एक दिन जब ये अपनी मां के साथ स्कूल से लौट रहे थे तो मां इन्हें कह रहीं थी की तैयार हो जाओ तुम्हारा ऑडिशन है। इन्होंने कहा कि मुझे कुछ भी नहीं पता है। मैं क्या करूंगा। मां के कहने पर इन्होंने स्पोट्र्स यूनिफॉर्म में ऑडिशन दिया था।

शूटिंग से पहले कड़ी प्रेक्टिस

एक शो की शूटिंग के लिए इन्हें कवच जैसा लिबाज पहनकर तलवारबाजी और घुड़सवारी करनी थी। दो महीने की कड़ी ट्रेनिंग से गुजरे और अपने अभिनय से सभी को चौंका दिया। अब इनके कई दोस्त हैं जो इनसे उम्र में काफी बड़े हैं। सब इनकी तारीफ करते हैं। इन्हें किताबें पढऩा, फिल्म देखना फुटबॉल खेलना पसंद है।

वाशिंगटन पोस्ट से विशेष अनुबंध के तहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो