script…तो कल राजधानी जयपुर से चलेगी देश की सियासत! | President Pranab Mukharjee and Central Minister Nitin Gadkari to Participate in programmes in Jaipur. | Patrika News

…तो कल राजधानी जयपुर से चलेगी देश की सियासत!

locationजयपुरPublished: Feb 01, 2016 01:37:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

मंगलवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अलावा मोदी सरकार के पांच केंद्रीय मंत्री राजधानी जयपुर में होंगे। ये सभी विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 

मंगलवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अलावा मोदी सरकार के पांच केंद्रीय मंत्री राजधानी जयपुर में होंगे। ये सभी विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जहां एक कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे तो वहीं 5 केंद्रीय स्तर के मंत्री अलग-अलग सत्रों में सोमवार से शुरू हुए अखिल भारतीय क्षेत्रीय संपादक सम्मलेन के दूसरे दिन के सत्रों में मौजूदगी दर्ज़ करवाएंगे। 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मंगलवार शाम अपने एक दिवसीय जयपुर दौरे पर पहुंचेंगे। यहां राष्ट्रपति काउंटर टैररिज्म पर 2 और 3 फरवरी को एक होटल में हो रही कार्यशाला का उदघाटन करेंगे। कार्यशाला समापन के बाद वे शाम को ही दिल्ली लौट जाएंगे। 

समान्य प्रशासन विभाग के अधीन प्रोटोकॉल विंग के अधिकारियों ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के दौरे की तैयारियां कर ली हैं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। 

इसी तरह से केंद्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मंगलवार सुबह 10.30 बजे जयपुर पहुंचेंगे। वे होटल मानसिंह में प्रदेश में चल रही राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। सूत्रों के अनुसार समीक्षा बैठक में जयुपर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग को जल्द छह लेन में करने में आ रही अडचनों और प्रदेश की सडक परियोजनाओं को लेकर प्रदेश की जरूरतों पर वे अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। 

सार्वजनिक निर्माण विभाग के सूत्रों का कहना है कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के साथ सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रोजेक्ट्स की भी समीक्षा करेंगे। 

सूत्रों के अनुसार प्रदेश में 20 हजार किलोमीटर की सडकों का निर्माण पीपीपी मॉडल पर बनाने का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन इस मॉडल में ठेकेदारों ने अब तक रूचि नहीं दिखाई है। लिहाजा केन्द्रीय मंत्री से आगामी बजट में प्रदेश की जरूरतों के हिसाब से बजट प्रावधान करने पर चर्चा होगी।

उधर, राजधानी में ही चल रहे अखिल भारतीय क्षेत्रीय संपादक सम्मेलन के दूसरे दिन के सत्रों में शामिल होने के लिए कई केंद्रीय मंत्री जयपुर में होंगे। केन्द्रीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत, केन्द्रीय गृह मंत्री किरण रिजिजू एवं प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री व उतर पूर्व क्षेत्र विकास मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह अपने मंत्रालयों के नीतिगत मसलों पर चर्चा करेंगे। 

कार्यक्रम के समापन सत्र में सड़क परिवहन, राजमार्ग व जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो