scriptआॅस्कर सेरेमनी में इस काम के लिए भाड़े पर आते हैं लोग, एक्टर ने खोला था राज | Know about Seat Fillers in Oscar ceremony | Patrika News

आॅस्कर सेरेमनी में इस काम के लिए भाड़े पर आते हैं लोग, एक्टर ने खोला था राज

locationमुंबईPublished: Feb 22, 2019 09:09:56 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

एक्टर नील पैट्रिक हैरिस ने वर्ष 2015 में आयोजित ऑस्कर अवॉर्ड्स के दौरान एक चौंकाने वाला खुलासा किया था।

Oscar ceremony

Oscar ceremony

जल्द ही आॅस्कर अवॉर्ड समारोह का आयोजन होने वाला है। इस बार आॅस्कर नेगेटिव कारणों की वजह से सुर्खियों में चल रहा है। आॅस्कर को लेकर पहले भी कई विवाद हो चुके हैं। हॉलीवुड के मशहूर एक्टर नील पैट्रिक हैरिस ने वर्ष 2015 में आयोजित ऑस्कर अवॉर्ड्स के दौरान एक चौंकाने वाला खुलासा किया था। इस खुलासे के बाद वे सुर्खियों में आ गए थे। नील ने ऑस्कर में ‘सीट फिलर’ के बारे में खुलासा किया था।

 

इस एक्टर ने आॅस्कर सेरेमनी के बारे में खोला था यह काला राज, इस काम के लिए भाड़े पर आते हैं लोग!

क्या होता है ‘सीट फिलर’:
जानकारी के लिए बता दें ‘सीट फिलर’ एक ऐसा शख़्स होता है जो ऑस्कर अवॉर्ड्स के दौरान स्टार्स की सीट पर उस दौरान बैठ जाता है जब कोई एक्टर अवॉर्ड लेने स्टेज पर जा रहा होता है या अवॉर्ड होस्ट कर रहा होता है। दरअसल, इन अवॉर्ड्स इवेंट्स के प्रोड्यूसर्स के पास ऐसे निर्देश होते हैं कि जब कैमरा ऑडियन्स की तरफ जा रहा हो तो कोई भी सीट खाली न दिखे। इस वजह से महज कुछ ही मिनटों के लिए कोई आम आदमी अभिनेताओं की सीट पर बैठ जाता है ताकि वो सीट खाली ना दिख सके। हालांकि जब वो स्टार वापस अपनी सीट पर पहुंचता है तो उन्हें उनकी सीट वापस मिल जाती है।

Oscars awards

‘सीट फिलर’ सिर्फ वो ही लोग बनते हैं जिनका अकेडमी अवॉर्ड्स से कोई कनेक्शन होता है। हालांकि जब ‘सीट फिलर’ किसी स्टार की सीट पर बैठता है तो उसे आस पास के लोगों से बात करने की इजाजत नहीं होती है। लेकिन पास बैठा कोई स्टार उससे बात करना चाहे तो तो वह बात कर सकता है। इतना ही नहीं ‘सीट फिलर्स’ को अपनी ड्रेस कोड का भी सख्ती से पालन करना होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो