फिर लौटेंगे मार्वल के सुपरहीरोज, चौथे फेज में हुई 11 नई फिल्मों और शोज की घोषणा
Amit Kumar Singh
Publish: Jul, 21 2019 03:58:21 (IST)
फिर लौटेंगे मार्वल के सुपरहीरोज, चौथे फेज में हुई 11 नई फिल्मों और शोज की घोषणा
marvel universe upcoming projects

आयरन मैन, ब्लैक विडो, कैप्टन अमरीका, द हल्क, थॉर और हॉकआई की कहानियों से शुरू हुआ मार्वल का तीसरा फेज खत्म होने के बाद अब चौथे फेज की फिल्मों की घोषणा कर दी गई है।

सुपरहीरो फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' ( Avengers Endgame ) के साथ मार्वल यूनिवर्स का 11 साल लंबा युग खत्म हो गया। आयरन मैन, ब्लैक विडो, कैप्टन अमरीका, द हल्क, थॉर और हॉकआई की कहानियों से शुरू हुआ मार्वल का तीसरा फेज खत्म होने के बाद अब चौथे फेज की फिल्मों की घोषणा कर दी गई है। इस नए फेज में फैंस और दर्शकों को पुराने के साथ-साथ नए सुपरहीरो देखने को मिलने वाले हैं।

11 नए शोज का एलान
मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स ने कुछ नए शोज लाने की बात कही थी। अब सैन डिएगो में चल रहे कॉमिक कॉन 2019 के हॉल एच में मार्वल के पैनल ने अपनी नई आने वाली सभी सीरीज, शोज और फिल्मों का एलान कर दिया है। मार्वल ने 11 नए शोज का एलान किया है, जो वर्ष 2020 से 2021 तक में रिलीज होंगे।

सबसे पहले द एटरनल्स की घोषणा
मार्वल ने सबसे पहले फिल्म 'द एटरनल्स' का एलान किया। इस फिल्म में रिचर्ड मैडेन, एंजेलिना जोली, कुमैल नांजियानी, लॉरेन रिडलॉफ, ब्रायन टायरी हेनरी, सलमा हायेक और डॉन ली होंगे। यह फिल्म नवंबर 2020 में आएगी। वही मार्वल सुपरहीरो फिल्म 'ब्लेड' को भी रिबूट कर रहा है। इसमें एक्टर महरशाला अली नजर आएंगे। वहीं एक्ट्रेस स्कारलेट जोहानसन एक बार फिर 'ब्लैक विडो' के रोल में नजर आएंगी। फिल्म 'ब्लैक विडो' मई 2020 में आएगी। मार्वल ने थॉर फ्रैंचाइजी की चौथी फिल्म 'थॉर: लव एंड थंडर' का भी एलान कॉमिक कॉन में किया। इसमें क्रिस हेमस्वॉर्थ, टेसा थॉपसन और नेटली पोर्टमैन मुय किरदार निभाएंगे। इनके अलावा 'डॉक्टर स्ट्रेंज' के सीक्वल 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' की भी घोषणा की गई है।

वेब सीरीज भी लाएगा मार्वल
मार्वल सुपहीरोज की वेब सीरीज भी लाएगा। 'एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर' में विजन की मौत के बाद मार्वल वांडा और विजन की ओरिजिनल सीरीज लेकर आ रहा है, जिसका नाम 'वांडा विजन' है। यह सीरीज 2021 में आएगी। हॉकआई भी वेब सीरीज के जरिए वापसी करेगा। मार्वल जल्द ही अपनी पहली एनिमेटेड सीरीज भी बनाने जा रहा है, जिसका नाम है 'व्हाट इफ'। मार्वल 'द फाल्कन और द विंटर सोल्जर' नाम की ओरिजिनल वेब सीरीज बना रहा है।

Prev Page 1 of 2 Next