script

पान बहार के विज्ञापन से सदमे में हैं पियर्स ब्रॉसनन, कहा धोखा हुआ

Published: Oct 21, 2016 03:14:00 pm

पान बहार का विज्ञापन कर आलोचनाएं झेल रहे हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए माफी मांगी है

Pierce Brosnan

Pierce Brosnan

मुंबई। पान बहार का विज्ञापन कर आलोचनाएं झेल रहे हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए माफी मांगी है। फिल्मों में जासूस जेम्स बॉन्ड का किरदार निभानकर पूरी दुनिया में मशहूर हुए ब्रॉसनन का कहना है कि वे आलोचनाओं की वजह से ‘बेहद दुखी और सदमे’ में हैं। ब्रॉसनन के मुताबिक, कंपनी ने अपने प्रॉडक्ट्स की पूरी रेंज के प्रचार के लिए उनकी छवि का धोखे से इस्तेमाल किया।

चूंकि, ब्रॉसनन का बयान गुरुवार रात सामने आया, ऐसे में पान बहार कंपनी की प्रतिक्रिया फिलहाल नहीं मिल पाई है। उधर, ब्रॉसनन ने मांग की है कि कंपनी के सभी प्रॉडक्ट्स से उनकी तस्वीरें हटाई जाएं।

एक मैगजीन को जारी एक एक्सक्लूसिव बयान में ब्रॉसनन ने कहा कि उन्होंने सिर्फ एक प्रॉडक्ट के विज्ञापन के लिए हामी भरी थी। इसे उनके सामने ‘पूरी तरह नैचरल, बिना तंबाकू-सुपारी या किसी भी हानिकारक पदार्थ वाले’ प्रॉडक्ट के तौर पर पेश किया गया। ब्रॉसनन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कॉन्ट्रैक्ट में यह लिखा था कि वह ‘सांसों को ताजगी बढ़ाने और दांतों को सफेद’ करने वाले प्रॉडक्ट का विज्ञापन करेंगे। यह भी नहीं बताया गया कि इसमें ऐसा पदार्थ मिला होगा, जिसकी वजह से इसे खाने के बाद आपकी लार लाल रंग की हो जाएगी।

ब्रॉसनन ने कहा, ‘निजी जिंदगी में मैंने अपनी पहली पत्नी, बेटी और बहुत सारे दोस्तों को कैंसर की वजह से खोया है। मैं महिलाओं के स्वास्थ्य और उसे लेकर चल रहे उन रिसर्च प्रोग्राम के प्रति पूरी तरह समर्पित हूं, जिससे इंसानों की सेहत बेहतर और तकलीफें कम हो।’ ब्रॉसनन ने आगे कहा, ‘मेरे मन में भारत और वहां के लोगों के लिए बहुत प्यार है। मैं भारत में ऐसे किसी प्रॉडक्ट को प्रमोट नहीं करता, जो लोगों की सेहत के लिए नुकसानदायक हो।’

ट्रेंडिंग वीडियो