1000 हजार से अधिक घंटे में तैयार हुई प्रियंका की जेठानी सोफी की ये ड्रेस, देखकर आप भी हैरान रह जांएगे
Bhup Singh
Publish: Jul, 08 2019 08:18:10 (IST)
1000 हजार से अधिक घंटे में तैयार हुई प्रियंका की जेठानी सोफी की ये ड्रेस, देखकर आप भी हैरान रह जांएगे
Sophie Turner wedding gown

1000 घंटे में तैयार हुआ सोफी का वेडिंग गाउन, लगाए 50 हजार क्रिस्टल बीड्स...

प्रियंका चोपड़ा के जेठ जो जोनस और जेठानी सोर्फी टर्नर की हाल ही में फ्रांस में सम्पन्न हुई थी। शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। लेकिन अब शादी में पहना सोफी टर्नर लहंगा से जुड़ी चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। लुइस विटन के वुमेन्स कलेक्शन में आर्टिस्टिक डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभालने वाले Nicolas Ghesquiere ने इस वेडिंग ड्रेस को डिजाइन किया है।

Sophie Turner wedding gown

10 से ज्यादा एम्ब्रॉएडर्स ने तैयार की ड्रेस
सोफी टर्नर के खूबसूरत लहंगे को डिजाइन करने में 10 से ज्यादा एम्ब्रॉएडर्स ने मेहनत की है। ड्रेस में फूलों से सजा ट्यूल और सिल्क गेजर व सैटिन सिल्क का काम हुआ है जिसे करने में 350 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक एम्ब्रॉएडर्स ने इस ड्रेस पर 1050 घंटे तक मेहनत की। हालांकि, यह प्रियंका की ड्रेस में लगे वक्त से ज्यादा नहीं था। बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी में जो ड्रेस पहनी थी उसे बनाने में 1826 घंटे का वक्त लगा था। उनकी ड्रेस में दुनिया का सबसे लंबा वेल इस्तेमाल किया गया था।

Sophie Turner wedding gown

सिर्फ वेल बनाने में लगे 48 घंटे
सोफी टर्नकी ड्रेस की बात करें तो ड्रेस में 14 मीटर का ट्यूल है जिसे डिजिटली डिजाइन्ड एक पैटर्न से ढका गया है। इस पैटर्न में 6 लाख 50 हजार से जयादा टांके लगाए गए हैं। सोफी के गाउन के लोअर पार्ट पैनल में 50,400 क्रिस्टल बीड्स और 50,400 व्हाइट बीड्स लगे हैं। सोफी ने जो वेल पहना था सिर्फ उसे बनाने में 48 घंटे का वक्त लगा था।