नेशनल अवॉर्ड के बाद कॉन्स ने भी श्रीदेवी को दिया सम्मान! पति बोनी कपूर की जगह ये निर्देशक लेने पहुंचा अवॉर्ड

Amit Singh

Publish: May, 18 2018 03:41:59 PM (IST)

हॉलीवुड
नेशनल अवॉर्ड के बाद कॉन्स ने भी श्रीदेवी को दिया सम्मान! पति बोनी कपूर की जगह ये निर्देशक लेने पहुंचा अवॉर्ड

श्रीदेवी को Titan Reginald F. Lewis फिल्म आइकॉन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

फिल्म जगत की सदाबहार एकट्रेस श्रीदेवी ने कई दशकों तक बॉलीवुड से लेकर दर्शकों के दिलों पर राज किया है। श्रीदेवी के निधन के बाद उन्हें कई अवॉर्ड शोज में नम आंखों के साथ याद किया गया। 24 फरवरी को श्रीदेवी की बाथटब में डूब जाने से मौत हो गई थी।

 

cannes film festival

इस वजह से मिला सम्मान
हाल में फ्रांस के कान्स शहर में आयोजित हुए 71वें 'कान्स फिल्म फेस्टिवल' में भी दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को खास सम्मान दिया गया। उन्हें Titan Reginald F. Lewis फिल्म आइकॉन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। बता दें कि यह अवॉर्ड फिल्म इंडस्ट्री की महिलाओं को सम्मानित करने के लिए दिया जाता है। श्रीदेवी को भारतीय सिनेमा में विशेष योगदान के लिए यह अवॉर्ड दिया गया।

सुभाष घई ने रिसीव किया अवॉर्ड
इस कार्यक्रम में श्रीदेवी के पति बोनी कपूर, बेटी जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर के भी पहुंचने की उम्मीद थी लेकिन किसी कारणवश वे इस कार्यक्रम में शरीक नहीं हो सके। इसलिए फिल्ममेकर सुभाष घई और प्रोड्यूसर नम्रता गोयल ने यह अवॉर्ड स्वीकार किया।इसके बाद श्रीदेवी को याद करते हुए फिल्ममेकर सुभाष घई और नम्रता गोयल एक स्पीच भी दी जिसमें उन्होने स्वर्गीय श्रीदेवी की काफी ताऱीफ की और उनके योगदान की सराहना भी की।

 

 

ट्वीट कर दी जानकारी
सुभाष घई ने अपने ट्विटर अकाउंट से अवॉर्ड स्वीकार करने की तस्वीरें शेयर की। उन्होंने लिखा,'लीजेंड श्रीदेवी द्वारा भारतीय सिनेमा में किए गए योगदान के लिए उनकी तरफ से कान्स फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड स्वीकार करना सम्मान की बात थी। मैंने भी उनके साथ अपना अनुभव वेस्टर्न ऑडियंस के साथ साझा किया।'

Ad Block is Banned