script7 दिनों में ही The Lion King ने कमा डाले इतने करोड़, किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा | The Lion King Box Office Collection Cross 75 Crores | Patrika News

7 दिनों में ही The Lion King ने कमा डाले इतने करोड़, किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा

locationमुंबईPublished: Jul 25, 2019 06:25:56 pm

Submitted by:

Amit Singh

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि फिल्म ने छठवें दिन भी 6.25 करोड़ कमाए हैं।

the lion king scene

the lion king scene

डिज्नी की फिल्म the lion king बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखा रही है। 19 जुलाई को रिलीज हुई फिल्म ने सात दिनों के अंदर 75 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि फिल्म ने छठवें दिन भी 6.25 करोड़ कमाए हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/TheLionKing?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

तरण आदर्श ने ट्टीट करते हुए लिखा, द लॉयन किंग काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है। फिल्म ने अभी तक 75 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। छुट्टियों के दिन फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की है।

कहानी
गौरवभूमि में मुफासा का राज है। उसकी सत्ता में सभी जानवर खुश हैं। मुफासा के नियम-कायदों के चलते पूरे जंगल में कमजोर से कमजोर जानवर रह सकता है। उसका एक शैतान और प्यारा बेटा है , जिसका नाम है सिंबा। बचपन से ही उसे यह बात पता होती है कि आगे चलकर उसे ही जंगल का राजा बनना है। इसके लिए वह पिता के सामने खुद को साबित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ता है। हालांकि इस प्रयास में वह कई बार मुसीबत में भी फंस जाता है। लेकिन हर बार उसके पिता हीरो की तरह आकर उसकी जान बचा लेते हैं। लेकिन बाप-बेटे की जान का दुश्मन होता है मुफासा का भाई। वह जंगल की सत्ता हथियाना चाहता है। इसके लिए वह कई पैंतरे अपनाता है। चाचा की इन साजिशों के चलते सिंबा को काफी कठनाईयाों का सामना करना पड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो