scriptचौथे दिन भी The Lion King ने की धमाकेदार कमाई, कलेक्शन देख उड़ गए सबके होश | the lion king box office collection day 4 | Patrika News

चौथे दिन भी The Lion King ने की धमाकेदार कमाई, कलेक्शन देख उड़ गए सबके होश

locationमुंबईPublished: Jul 23, 2019 04:30:31 pm

Submitted by:

Amit Singh

जॉन फेवरू ने सिंबा के रोमांच को वापस लाने के लिए इसी नाम के 1994 में आए डिज्नी क्लासिक को फिर से बनाया है और नए अवतार में दर्शकों के सामने पेश किया है।

the lion king scene

the lion king scene

डिज्नी की नई पेशकश ‘द लायन किंग’ ( the lion king ) ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर वीकेंड में यानी तीन दिन में 65 करोड़ रुपये की कमाई की है। जॉन फेवरू ने सिंबा के रोमांच को वापस लाने के लिए इसी नाम के 1994 में आए डिज्नी क्लासिक को फिर से बनाया है और नए अवतार में दर्शकों के सामने पेश किया है। फिल्म निर्माता इससे पहले ‘द जंगल बुक’ लेकर आए थे, जो 2016 में दुनियाभर में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

 

the-lion-king-box-office-collection-day-4

फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह सिंबा अपने खलनायक चाचा स्कार द्वारा बार-बार नीचे गिराए जाने के बाद भी अवसरों के सहारे खुद को उंचाइयों पर लेकर जाता है। भारत में यह फिल्म 2,140 पर्दो पर अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में 19 जुलाई को रिलीज की गई।

 

the-lion-king-box-office-collection-day-4

फिल्म ने तीन दिन में 65.19 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने पहले दिन 1317 करोड़ रुपये की कमाई थी, वहीं दूसरे दिन इसने 22.8 करोड़ का कलेक्शन किया। फिल्म के हिंदी वर्जन में किंग मुफासा को शाहरुख खान और सिंबा को आर्यन खान ने आवाज दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो